RCB vs KKR, IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रन से हराया

0
50

RCB vs KKR, IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में IPL 2023 के 36वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रनों से हरा दिया। आरसीबी के कप्तान कोहली ने टॉस जीताकर केकेआर के खिलाफ गेंदबाजी चुनी। कोलकाता की टीम लगातार चार मैच हारने के बाद पहला मैच जीती है। वहीं, बैंगलोर की टीम को लगातार दो जीत के बाद हार मिली है। केकेआर के आठ मैचों में तीन जीत और पांच हार हैं। छह अंकों के साथ टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। वहीं, बैंगलोर की टीम आठ मैचों में चार जीत और चार हार के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 200/5 रन बनाये। जेसन रॉय ने तेज अर्धशतक बनाया, जिसमें इंग्लिश सलामी बल्लेबाज ने 29 गेंदों पर 56 रन बनाए, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल थे। इस बीच, नितीश राणा (48), रिंकू सिंह (18 *) और डेविड विसे (12 *) ने भी दर्शकों के लिए ताबड़तोड़ पारियां खेली। आरसीबी के गेंदबाजी विभाग के लिए, वानिंदु हसरंगा और विशाल विजय कुमार ने दो-दो विकेट लिए और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम 20 ओवर में 179/8 पर ही पहुंच सकी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 54 रन बनाये। कप्तान विराट कोहली ने 37 गेंदों में छह चौके की मदद से 54 रन की पारी खेली। उनके अर्धशतक के बावजूद वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। केकेआर के गेंदबाजी विभाग के लिए वरुण चक्रवर्ती अच्छी फॉर्म में थे और उन्होंने तीन विकेट लिए। आंद्रे रसेल और सुयश शर्मा ने दो-दो शिकार किए। वरुण चक्रवर्ती को उनकी बहतरीन बोलिंग के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

2016 से लेकर अब तक कोलकाता ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांच मैच खेले हैं और पांचों में जीत हासिल की है। 

  • 2016 – KKR पांच विकेट से जीता।
  • 2017 – KKR छह विकेट से जीता।
  • 2018 – KKR छह विकेट से जीता।
  • 2019 – KKR पांच विकेट से जीता।
  • 2023 – KKR 21 रन से जीता।

RCB vs KKR प्लेइंग इलेवन

RCB प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (c), शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (w), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, विजयकुमार वैशाक, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

केकेआर प्लेइंग इलेवन: एन जगदीसन (डब्ल्यू), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (सी), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, डेविड विसे, वैभव अरोड़ा, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।