पिता के आरोपों के बाद रवींद्र जडेजा ने पत्नी रिवाबा को दिया विशेष उपहार

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट शुरू होने से कुछ दिन पहले, रवींद्र जडेजा ने अपने पिता के आरोपों के कुछ घंटों बाद सार्वजनिक रूप से अपनी पत्नी रिवाबा का बचाव किया था।

0
16

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए अपना प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार अपनी पत्नी रिवाबा (Rivaba) को समर्पित किया। जडेजा का यह दिल छू लेने वाला इशारा उनके पिता अनिरुद्धसिंह के उस आरोप के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि क्रिकेटर ने अपनी शादी के बाद अपने परिवार के साथ अलग व्यवहार करना शुरू कर दिया था। जडेजा ने अपने गृहनगर राजकोट में शानदार प्रदर्शन करते हुए नव-नामांकित निरंजन शाह स्टेडियम में भारत को 434 रन की बड़ी जीत दिलाई। इस जीत ने भारत को पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त दिला दी। हैदराबाद में श्रृंखला के शुरुआती मैच में करारी हार के साथ शुरुआत करने के बाद यह टीम इंडिया की दूसरी ठोस जीत थी।

जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “यह मेरे घरेलू मैदान पर एक विशेष मैन ऑफ द मैच है। मैं यह पुरस्कार अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं। वह पर्दे के पीछे मानसिक रूप से कड़ी मेहनत कर रही है। वह हमेशा मुझे आत्मविश्वास देती है।”

तीसरा टेस्ट शुरू होने से कुछ दिन पहले, जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने पिता के आरोपों के कुछ घंटों बाद सार्वजनिक रूप से अपनी पत्नी रिवाबा का बचाव किया था। जडेजा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा था, उल्लिखित बातें निरर्थक और झूठी हैं। वे एकतरफा टिप्पणियाँ हैं जिनसे मैं इनकार करता हूं। मेरी पत्नी की छवि को धूमिल करने का प्रयास अनुचित और निंदनीय है। मुझे भी बहुत कुछ कहना है लेकिन यह बेहतर होगा कि मैं उन चीजों को सार्वजनिक रूप से प्रकट न करूं।”

राजकोट में जडेजा का शानदार प्रदर्शन

33/3 पर बल्लेबाजी करने आए, जडेजा ने कप्तान रोहित शर्मा (131) के साथ रिकॉर्ड दोहरी शतकीय साझेदारी करके न केवल भारत को संकट से बाहर निकाला, बल्कि उन्हें मजबूत स्थिति में भी पहुंचाया। जड़ेजा ने सरफराज खान के साथ एक और अच्छी साझेदारी की। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 112 रन बनाए। यह उनका चौथा टेस्ट शतक था। भारत ने अपनी पहली पारी में 445 रन बनाए. इंग्लैंड की पहली पारी में गेंद से जडेजा को दो विकेट मिले, जिसमें बेन स्टोक्स भी शामिल थे।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में, जडेजा आसानी से अजेय रहे, उन्होंने 41 रन देकर 5 विकेट लिए और भारत को इंग्लैंड को 122 रन पर समेटने में मदद की। उन्होंने कहा, “दूसरी पारी में 5 विकेट लेना एक विशेष एहसास है। और वह भी, एक ही टेस्ट में शतक और 5 विकेट लेना विशेष है।”

पहली पारी में जडेजा और रोहित की पारियों के महत्व पर यशस्वी जयसवाल ने प्रकाश डाला, जिन्होंने दूसरी पारी में 214 रन बनाए।

जायसवाल ने आईसीसी के हवाले से कहा, “जिस तरह से रोहित भाई और जड्डू भाई ने पहली पारी में खेला, उसने मुझे बहुत प्रेरित किया। क्योंकि जुनून वहां था, चर्चा थी, वे सत्र दर सत्र खेलने के लिए दृढ़ थे और जब मैं अंदर था [ड्रेसिंग रूम] मैंने रखा यह सोचकर कि जब मैं वहां जाऊंगा तो मुझे इसकी गिनती करनी होगी।”

जायसवाल ने कहा, “जिस तरह से वे खेल के बारे में बात कर रहे थे, जिस तरह से उन्होंने हमें प्रेरित किया, मुझे लगता है कि उन्हें बहुत प्रयास करते हुए देखना अविश्वसनीय है।”