राणापुर: अधूरे कल्वर्ट बॉक्स की जांच करने आई टीम ने जताया असंतोष

0
121
Ranapur

राणापुर (Ranapur) नगर के राणा सागर तालाब में नगर परिषद द्वारा बनवाए जा रहे कल्वर्ट बॉक्स निर्माण की जांच करने के लिये टीम आई। टीम ने निर्माण की बारीकी से जांच की। बनाई गई संरचना का मेजरमेंट भी किया।

उल्लेखनीय है बस स्टैंड से नगर परिषद कार्यालय को जोड़ने वाली सड़क पर तालाब में पूर्व नगर परिषद द्वारा यह निर्माण करवाया जा रहा था। यह 2 वर्ष से अधूरा ही पड़ा है। गत वर्ष हुए चुनाव में नई परिषद बनी। नई परिषद ने इस निर्माण के डिजाइन ड्राइंग को लेकर सवाल उठाएं थे। इसके निर्माण की जांच के लिए जनवरी माह में एक आवेदन दिया गया। इसके लिए नगर परिषद ने करीब 1 लाख 20 हजार रुपये की फीस भी जमा करवाई। गुरुवार दोपहर में टीम ने यहाँ पहुंचकर निर्माण कार्यों की जांच की।

मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष दीपमाला नलवाया भाजपा मंडल अध्यक्ष कीर्तिश राठौड़, उपयंत्री अर्पित हटीला पीएस राणावत, सहित नगर परिषद के कर्मचारी उपस्थित रहे। 2 से 3 घंटे चली जांच के बाद जांच दल ने प्रारंभिक तौर पर कुछ भी कहने से इनकार किया।उन्होंने कहा कि वह अपनी जांच रिपोर्ट में सारी बातों का खुलासा करेंगे।

नप अध्यक्ष जाँच से असंतुष्ट

उधर राणापुर (Ranapur) नगर के नगर परिषद अध्यक्ष दीपमाला नलवाया ने जाँच से असंतोष जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद ही इस कार्य के बारे में आगे निर्णय परिषद द्वारा लिया जाएगा। आपको बता दे कि एक करोड़ 27 लाख रुपये लागत से यह निर्माण होना था। इसके डिजाइन व निर्माण में गड़बड़ी को लेकर काफी सवाल उठे थे। गत निकाय चुनाव में भी यह अधूरा निर्माण बड़ा मुद्दा बनकर सामने आया था। इसके निर्माण के लिए नगर परिषद ने 3 बार तालाब का पूरा पानी खाली करवाया।हालांकि नगर परिषद उपमंत्री का कहना था कि सारा निर्माण पास की गई डिजाइन व ड्राइंग अनुसार ही किया गया है। इस अधूरे पड़े निर्माण से वाहनों को यहाँ से आवागमन में काफी कठिनाई आ रही हैं। दुर्घटना का भी भय बना हुआ है।