राणापुर: जमीन में गड़े धन का लालच देकर ठगी करने वाले आरोपियों का पर्दाफाश

जमीन में गढे धन का लालच देकर ग्रामीण से 7 लाख की ठगी करने वाले आरोपीयो का राणापुर पुलिस ने किया पर्दाफाश।

0
87

मध्य प्रदेश के राणापुर पुलिस ने जमीन में गड़े धन का लालच देकर 7 लाख रुपये की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने ग्रामीण सुनील मावी को जमीन में गड़ा धन निकालने के लिए हवन और पूजा-पाठ करवाने का झांसा दिया और धोखाधड़ी करके उससे 8 लाख रुपये ठग लिए।

यह घटना 14 नवंबर 2023 को हुई थी। फरियादी सुनील मावी ने थाना राणापुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 3 अज्ञात बाबाओं ने उसे जमीन में गड़े धन के बारे में बताया और उसे निकालने के लिए हवन और पूजा-पाठ करवाने का झांसा दिया। उन्होंने सुनील से 8 लाख रुपये लिए और फिर फरार हो गए।

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक जिला झाबुआ अगम जैन ने आरोपियों को गिरफ्तार करने और ठगी के रुपये बरामद करने के निर्देश दिए। थाना प्रभारी राणापुर निरीक्षक शंकरसिंह रघुवंशी की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 7 लाख रुपये नगद बरामद किए गए।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गोलु पिता राजु नाथ उम्र 24 साल भाटी निवासी उटावद धार, दीपक पिता प्रेम नाथ उण्र 28 साल निवासी उटावद जिला धार और सनी पिता श्याम नाथ (पडीयार ) उम्र 25 साल निवासी संजय नगर इंदौर के रूप में हुई है।

इस सराहनीय कार्यवाही में थाना राणापुर प्रभारी निरीक्षक शंकर सिहं रघुवंशी, उप निरीक्षक नरेश ननामा , प्रधान आरक्षक मनोज मीणा, आरक्षक मुकेश, आरक्षक अनिल का महत्वपूर्ण योगदान रहा।