Rampur: दुनिया के सबसे बड़े चाकू का नेताओं के द्वारा उद्घाटन

20 फीट लंबे चाकू को चौराहे पर स्थापित कर दिया गया है। इसके साथ ही रामपुर दुनिया के नक्शे पर आ गया है।

0
77
World's largest knife

Rampur: दुनिया के सबसे बड़े चाकू (World’s largest knife) के कवर को हटाकर प्रशासनिक अमले और सत्तारूढ़ दल के नेताओं के द्वारा उद्घाटन किया गया है। 20 फीट लंबे चाकू को चौराहे पर स्थापित कर दिया गया है और इसके साथ ही रामपुर दुनिया के नक्शे पर आ गया है। जहाँ पर सबसे बड़ा चाकू (World’s largest knife) मौजूद है।

उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर नवाबी दौर में चाकू उद्योग के नाम से जाना जाता था। यहाँ का चाकू फिल्मों में भी धूम मचा चुका है। लेकिन कानूनी अड़चनों के चलते इस कारोबार को ग्रहण लग गया था। अब एक बार फिर से मंडल कमिश्नर आनजनेय कुमार सिंह की कारगुजारी के चलते इसको नया आयाम और आकार मिल चुका है।

नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित एक चौराहे पर दुनिया का सबसे बड़ा चाकू (World’s largest knife) यानी 20 फुट का रामपुरी चाकू स्थापित किया गया है। कमिश्नर आंनजनेय कुमार सिंह, डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ एवं सांसद घनश्याम सिंह लोधी की अगुवाई में दुनिया के सबसे बड़ी चाकू से कवर हटाकर इसका उद्घाटन किया गया। साथ ही चाकू के स्थापित स्थान का नाम चाकू चौराहा रखा गया है।

इस विशाल चाकू के पीछे शासन एवं प्रशासन की मंशा जहाँ पर्यटकों को आकर्षित करने की रही है, तो वही इसको रोजगार के रूप में भी पहचान दिलाने की एक नई पहल की गई है।