रामपुर: अपराधियों के दिलों में खौफ भरने वाले कप्तान ने दिखाई दरिया दिली

0
38

Rampur: उत्तर प्रदेश में भले ही अपराधिक तंत्र कुछ जगहों पर पुलिस के काबू में ना आ रहा हो, लेकिन जनपद रामपुर (Rampur) मे पुलिस कप्तान राजेश द्विवेदी के सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने के बाद उनकी अगुवाई में स्थानीय पुलिस के द्वारा एक के बाद एक कई एनकाउंटर किए गए हैं। इन घटनाओं में दर्जन भर अपराधी घायल हो चुके हैं, लेकिन इन सबके बीच कप्तान की दरियादिली भी देखने को मिल रही है। उनके द्वारा पहले गरीब बेसहारों को कंबल बटवाए गए और फिर हाड़ कपा देने वाली सर्दी में गरीब फेरी वाले से उसके सारे गुब्बारे खरीद कर बच्चों को बंटवाकर मित्र पुलिस की बेहतरीन छवि पेश कर डाली है।

रामपुर जनपद (Rampur) के पुलिस कप्तान राजेश द्विवेदी ने चंद महीने पहले ही चार्ज लिया है। उनका ज्यादातर फोकस हर हालत में कानून व्यवस्था बनाए रखने का है। वहीं उनके यह प्रयास जमीनी स्तर पर देखने को भी मिल रहे हैं। कप्तान राजेश द्विवेदी की अगुवाई में स्थानीय पुलिस के द्वारा अपराधियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा रहा है। अब तक हुई मुठभेड़ो में दर्जन भर अपराधी पुलिस की गोली लगने से घायल भी हो चुके हैं, जिसके चलते उनका खौफ अपराधियों पर दिखाई भी दे रहा है।

इसी तरह दूसरी ओर बाकायदा उनकी अगुवाई में मातहत भी सड़को पर उतरकर अपने फर्ज को अंजाम देते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं। कप्तान भी खुद सड़कों पर उतर कर मय दलबल के साथ मार्च पास्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार की रात्रि में कड़ाके की सर्दी के बीच एसपी राजेश द्विवेदी का एक अलग रूप उस समय देखने को मिला जब वह मातहतो के साथ शहर के कई स्थानों पर पैदल गश्त पर निकले हुए थे। इस बीच उनकी नजर गुब्बारा बेच रहे एक फेरी वाले पर पड़ गई। जिसके बाद वह उस तक खुद पहुंच जाते हैं और उसकी मेहनत को देखते हुए उसके सारे गुब्बारे स्वयं ही खरीद लेते हैं। फिर खरीदे गए उन गुब्बारों को वर्दीधारियों के सहयोग से वहां मौजूद बच्चों में बंटवा देते है।

इस बीच दिल को छू लेने वाले उनके इस कृत्य की तस्वीरे मीडिया के कैमरों में कैद हो जाती हैं। एसपी राजेश द्विवेदी के द्वारा दिखाई गई इस दरियादिली और अपने ही ढंग से की गई गुब्बारे वाले की इस अनूठी मदद की हर स्तर पर जमकर सरहाना हो रही है। एसपी राजेश द्विवेदी ने इस अनूठी मदद को लेकर पूछे गए सवालों पर अपने ही अंदाज में जवाब दिया है।