रामपुर: पुलिस ने लूट की घटना का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

0
39

यूपी के रामपुर (Rampur) में पुलिस ने लूट की घटना का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया है। पकड़े गए आरोपियों ने व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस ने 24 घंटे के अंदर लूट की घटना का कर दिया खुलासा

रामपुर (Rampur) जिले में कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस का जबरदस्त सराहनीय कार्य महज़ 24 घंटे में ही व्यापारी से 2 लाख से ऊपर की हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा जावेद शम्सी नाम का एक व्यक्ति जो कलेक्शन करके आ रहा था 24 घंटे पहले उससे 240000 की आंखों में मिर्ची डालकर लूट हुई थी जिसको लेकर कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस और सर्वलांस की टीम लगी हुई थी महज़ 24 घंटे में ही पुलिस ने इस घटना का सफलतापूर्वक अनावरण किया और आज पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कोतवाली सिविल लाइंस में प्रेस वार्ता कर खुलासा किया इस चोरी की घटना में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनका नाम है नोमान ,अहमद मियां और मोहम्मद शाकिब इन तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इनके पास से दो मोटरसाइकिल लूटी हुई 174000 केश और एक तमंचा बरामद हुआ है इन तीनो अभियुक्तों में से एक अभियुक्त व्यापारी के जान पहचान का है व्यापारी का परिचित था उसी ने ही यह घटना बनाई थी और उसने अपने दो और दोस्तो को भी शामिल किया था।

पुलिस अधीक्षक ने मामले के बारे में दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक रामपुर राजेश द्विवेदी ने बताया कि 29 फरवरी को थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में एक व्यापारी है उनसे दो लोगों ने बाइक पर आकर के जब वह एक जगह रुके हुए थे आंख में मिर्ची डाल करके रुपयो से भरा बैग लेकर के चले गए थे। इस संबंध में थाने में अभियोग पंजीकृत किया गया और खुलेआम हुई ऐसी घटना को पुलिस द्वारा चैलेंज के रूप में लिया गया और 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए तीन अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया और जितना धन था उसकी बरामदगी भी की गई है जो कि लगभग 1 लाख 74 हजार है और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल थी वह बरामद हुई है और एक तमंचा बरामद किया गया है। इसमें यह ज्ञात हुआ है कि तीन अभियुक्त में से एक मोहम्मद शाकैब है यह उनका जानने वाला था बल्कि उसी दिन कुछ पैसे भी उनको दिए थे और एक षड्यंत्र के तहत अपने दो साथियों के साथ उनके द्वारा यह अपराध पारित किया गया। तीनों अपराधी पुलिस की गिरफ्त में है और अग्रिम विदित कार्रवाई की जा रही है और अभी जहां तक पता चला है इनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है यह जो शाकैब है उनके मन में लालच आ गया कई वर्षों से इनको जानता था और इनको पता था कि यह धन कलेक्ट करके जाते हैं और यह भी पता था कि वह स्कूटी के सामने ही रख देते हैं तो उनको लगा कि आसानी से काम किया जा सकता है उनके द्वारा यह घटना को अंजाम दिया गया।