रामपुर: वीआईपी प्रोटोकॉल के नाम पर वाहन उपयोग करने वालों पर चला कानून का डंडा

रामपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है और इसके मध्य नगर अब डेढ़ सप्ताह में लगभग 4 हजार वाहनों की चेकिंग की जा चुकी है।

0
7

शासन स्तर से जारी निर्देश के बाद वीआईपी प्रोटोकॉल के नाम पर अवैध रूप से वाहन प्रयोग करने वालों पर पुलिस प्रशासन की ओर से कानूनी डंडा चलाया जा रहा है। जिसके तहत रामपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है और इसके मध्य नगर अब डेढ़ सप्ताह में लगभग 4 हजार वाहनों की चेकिंग की जा चुकी है।

जनपद रामपुर की पुलिस को शासन के द्वारा जारी निर्देश प्राप्त हुए हैं कि मार्गो पर गुजरने वाले वीआईपी वाहनों की चेकिंग की जाए और लाल और नीली बत्ती के अलावा उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार की तख्तियां का उपयोग करने वाले वाहनों से जानकारी जुटाई जाये। इसके बाद स्थानीय पुलिस लगातार एनएच-24 और एनएच-9 पर से गुजरने वाले इस तरह के लगभग 4 हजार वाहनों को चेक कर चुकी है।

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के मुताबिक शासन स्तर से निर्देश प्राप्त हुए कि जो भी वाहन चालक नीली बत्ती या लाल बत्ती के अलावा उत्तर प्रदेश या भारत सरकार की तख्तियां लगाकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे व्यक्तियो के खिलाफ 11 जून से अभियान चलाकर सख्त कार्यवाही की जा रही है। जिनमें से 4000 वाहनों की चेकिंग की गई है और ढाई सौ का चालान भी किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here