रामपुर: कलेक्टर ने सुनी दिव्यांग की पुकार, 2 घंटे में किया उसकी समस्या का बेड़ा पार

0
28

Uttar Pradesh: रामपुर (Rampur) के कलेक्टर रविंद्र कुमार मांदड़ ने अपनी फरियाद लेकर कलेक्ट्रेट स्थित उनके कार्यालय पर पहुंचे दिव्यांग की पुकार को सुनते ही महज 2 घंटे में उसकी समस्या का निवारण कर दिया है। दरअसल जनपद मुरादाबाद के पेपटपुरा गांव का वीरपाल शारीरिक रूप से दिव्यांग है और उसको अपनी इसी दिव्यांगता के चलते एक ट्राई साइकिल की दरकार थी। जैसे ही उसकी यह पुकार कलेक्टर के कानों तक पहुंची तो उन्होंने मातहतों के जरिए महज 2 घंटे में ही ट्राई साइकिल मौके पर मंगा ली और फरियादी को उस पर सवार करवा डाला।

रामपुर (Rampur) में डीएम के रूप में तैनात रविंद्र कुमार मांदड़ उन कुछ गिने चुने आईएएस अफसर में शुमार है, जिनके कार्य को लेकर अक्सर जनता के बीच प्रशंसा होती रहती है। वर्तमान समय में वह एक ऐसे कलेक्टर हैं जो दिव्यांग जनों एवं गरीबों को लेकर काफी संजीदा नजर आते हैं। वह पिछले कई महीने से जनपद के कुछ संभ्रांत लोगों के सहयोग से बेसहारा एवं दिव्यांग जन ऑन की मदद करते हुए उनके सर पर छत देने का कार्य तो कर ही रहे हैं। वही वह सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को भी जमीनी स्तर तक पहुंचाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। उनकी कुछ इसी तरह की कार्य कुशलता की एक बानगी भर कलेक्ट्रेट में उसे समय देखने को मिली। जब मुरादाबाद जनपद के पेपटपुरा गांव के रहने वाला वीरपाल नाम के एक दिव्यांग ने उनसे उनके कार्यालय पहुंचकर एक ट्राई साइकिल पाने की गुहार लगाई।

दिव्यांग भले ही गैर जनपद का निवासी था लेकिन फिर भी डीएम रविंद्र कुमार मांदड़़ ने उसकी फरियाद को तसल्लीबख्श सुना और फिर अपने कार्यक्षेत्र की सरहद की परवाह किए बगैर मातहतों को तुरंत उनके सामने एक ट्राईसाईकिल लाने के निर्देश दिए। जिले के मुखिया का फरमान सुनते ही मातहत भी महज 2 घंटे में ही ट्राई साइकिल कार्यालय पर ले आए। फिर इस बीच डीएम ने आगे बढ़कर मौके पर मौजूद कलेक्टरेट कर्मियो से दिव्यांग वीरपाल को जमीन से उठवा कर ट्राई साइकिल पर सवार करवा दिया। इस दौरान दिव्यांग खुशी से झूम उठा और उसके चेहरे पर जहां एक अनोखी चमक दिखाई दे रही थी तो वहीं अपने व्यक्तित्व के धनी रामपुर (Rampur) डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ की सलामती के लिए उसके हाथ दुआओं को लेकर आसमान की तरफ उठ गए।