रामपुर: आजम खान लूट मुकदमे में हुए बरी

आजम खान सहित उनके कई करीबियों और बागियों को फिलहाल निर्दोष मान लिया गया है।

0
10

Rampur News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान के लिए मुसीबत के बावजूद रामपुर के स्थानीय एमपी एमएलए कोर्ट से राहत की खबर आ चुकी है। डूंगरपुर के एक अन्य लूट के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें राहत दे दी है। आजम खान सहित उनके कई करीबियों और बागियों को फिलहाल निर्दोष मान लिया गया है।

उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद आजम खान पर एक के बाद एक लगभग 100 से अधिक मुकदमे दर्ज हुए थे। जिनमें से दर्जनभर मामले गंज थाना क्षेत्र के डूंगरपुर बस्ती में लूटपाट तोड़फोड़ आदि से जुड़े है। आजम खान और उनके करीबी बरकत अली ठेकेदार सहित कई पर यह मामला वर्ष 2019 में दर्ज किया गया था।

हालांकि, इस पूरे प्रकरण में आजम खान 120 भी के मुलाजिम करार दिए गए थे। स्थानीय एमपी एमएलए कोर्ट ने अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद इस मामले में फैसला सुना दिया है और आजम खान सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि इस प्रकरण में कभी आजम खान के तारीफों में गिने जाने वाले उनके पूर्व मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान शानू का भी नाम दर्ज था। फिलहाल फसाहत अली खान शानू पाला बदलकर अब भाजपाई हो चुके हैं। लंबे समय से वह फरार चल रहे थे लेकिन जिस दिन से उन्होंने भाजपा ज्वाइन की उस दिन से उन्हें कई मामलों में पुलिसिया कार्रवाई से राहत मिल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here