किसानों से मिलने पहुंचे राकेश टिकैत, संसद की घटना पर उठाये सवाल

0
71

Uttar Pradesh: यूपी के बहराइच में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) किसाने से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। यहां पर उन्होंने किसानों से मुलाकात की, उनका हाल-चाल जाना और फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधने का काम किया।

संसद की घटना पर टिकैत ने सरकार को घेरा

बहराइच में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) अपने किसान भाइयों से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। यहां पर उन्होंने किसानों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। आगे उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए संसद की घटना को लेकर सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि संसद में हुई बड़ी चूक सरकार की लापरवाही है। इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई? सुरक्षा एजेंसियाँ क्या कर रही थी। इन लोगों के वीआईपी पास किसने बनाये है, जो लोग अंदर पहुंचकर हंगामा कर रहे थे। हमारी एजेंसियां इतनी कमजोर नहीं है, हो सकता है जान बूझकर यह काम करवाया गया हो। लेकिन संसद की घटना निंदनीय है, इसकी जांच होनी चाहिए।

सरकार के खिलाफ जो भी बोलता है या तो मारा जाता है या जेल पहुंचता है

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि सांसदों को लगातार यह सरकार निलंबित करने का काम कर रही है। अगर कोई इनके खिलाफ आवाज उठाता है या तो यह मरवा देती है या फिर उसको जेल में डलवा देते हैं। यह देश लगातार गुलामी की ओर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। उन्होंने आगे छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार को लेकर कहा कि यहां जैसे ही बीजेपी की सरकार बनी वैसे ही सरकार ने हर्ष जंगल को अदानी ग्रुप को दे दिया। जिन जंगलों को काटा जा रहा है वहां पर आदिवासी लोग अपना गुजारा करते हैं। जो लोग इसके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, सरकार उनको नक्सलवादी बताकर जेल में डलवा रही है। देश में सरकार से लोग काफी परेशान हैं, चाहे किसान हो या फिर आम आदमी।