Rajouri Encounter: सेना की जवाबी कार्रवाई में आतंकी घायल

आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवानों के शहीद होने की खबर है।

0
42

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राजौरी में चल रहे एनकाउंटर का यह दूसरा दिन है। आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवानों के शहीद होने की खबर है। जबकि सेना की जवाबी कार्रवाई में आतंकी भी घायल हुआ है। सेना इलाके में मौजूद अन्य आतंकियों को ढेर करने के लिए विशेष ऑपरेशन भी चला रही है। इलाके की घेराबंदी पहले ही की जा चुकी है।

बता दें कि राजौरी के कालाकोट इलाके के जंगलों में आतंकी बुधवार से छिपे हैं और यहां सेना और आतंकियों के बीच भीषण गोलीबारी हो रही है। बता दें कि बुधवार को आतंकियों से आमना-सामना हुआ है। आतंकी एक महीने से छिपे थे। रात में फायरिंग रुक गई थी लेकिन गुरुवार सुबह से फिर फायरिंग शुरू हुई है।

सेना से जुड़े सूत्रों के अनुसार सेना को इस ऑपरेशन के दौरान शुरुआती नुकसान इलाके में रह रहे औरतों और बच्चों को बचाने में हुआ है। पहाड़ के करीब ढोक में रहने वाले आम आदमी खासकर महिलाएं और बच्चों के आतंकी गोलाबारी की चपेट में आने की संभावना बनी रहती है, लिहाजा सेना अपने ऑपरेशन के दौरान इनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करना चाहती है।

साथ ही इस इलाके की भौगोलिक स्थिति कठिन है। यहां रोड कनेक्टिविटी कम है जिस वजह से ऑपरेशन में दिक्कत आई। आतंकी जिस तरह से सेना की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं और लगातार फायरिंग कर रहे हैं, उससे ये साफ है कि उनके पास बड़ी मात्रा में हथियार मौजूद हैं।