भारत के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता है रजनीकांत

प्रति फिल्म कमाते हैं 210 करोड़ रुपये। आज रजनीकांत अपना 73वा जन्मदिन मना रहे है।

0
48

इस उम्र में भी रजनीकांत (Rajinikanth) मुख्यधारा के हीरो हैं और अकेले ही फिल्म की कमान संभालते हैं और रिकॉर्ड बनाते हैं। रजनीकांत न केवल दक्षिण भारत में बल्कि भारत में भी सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता हैं, जिन्होंने अपनी फिल्म ‘जेलर’ के लिए 210 करोड़ रुपये की मोटी फीस ली थी।

रजनीकांत, जिन्हें उनके प्रशंसक प्यार से थलाइवा के नाम से जानते हैं, दक्षिण में भगवान की तरह पूजे जाते हैं। रजनीकांत आज 73 साल के हो गए। रजनीकांत (Rajinikanth) की उम्र ने फिल्मों में उनकी सफलता दर या उनके प्रशंसकों के बीच उनकी लोकप्रियता को कम नहीं किया है। इस साल रजनीकांत ने ‘जेलर’ दी जिसने 600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर तमिल सिनेमा का परिदृश्य बदल दिया। रजनीकांत दक्षिण के एकमात्र अभिनेता हैं जिनकी दो तमिल फिल्मों ने 500 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

रिपोर्टों के अनुसार, ‘जेलर’ में मुथुवेल पांडियन की मुख्य भूमिका निभाने के लिए रजनीकांत (Rajinikanth) को 210 करोड़ रुपये का पारिश्रमिक दिया गया था और फिल्म का हिस्सा बनने के लिए 100 करोड़ रुपये के अतिरिक्त भुगतान के साथ, वह भारतीय में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेता बन गए हैं। कुल मिलाकर, रजनीकांत ने ‘जेलर’ के लिए 310 करोड़ रुपये और एक ब्रांडेड कार अर्जित की, जो निर्माता ने फिल्म की सफलता के बाद उन्हें उपहार में दी थी।

इससे पहले, रजनीकांत तब भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता थे जब उनकी फिल्म ‘शिवाजी द बॉस’ 2007 में रिलीज हुई थी। फिर भी ये सभी उपलब्धियां उन सभी प्रशंसकों के जुनून के सामने फीकी हैं जो रजनीकांत को अपना भगवान मानते हैं और उनकी पूजा करते हैं। यही वजह है कि जब साउथ में रजनीकांत की फिल्म रिलीज होती है तो कई जगहों पर छुट्टी घोषित कर दी जाती है। जश्न का माहौल है।

रजनीकांत

जहां तक उनके निजी जीवन की बात है, तो रजनीकांत ने वर्ष 1981 से लता रंगाचारी से शादी की है। रजनीकांत की लता से पहली मुलाकात तब हुई थी जब वह अपनी कॉलेज पत्रिका के लिए अभिनेता का साक्षात्कार लेने आई थीं। लता रजनीकांत से 8 साल छोटी हैं। इस जोड़े की दो बेटियां हैं – सौंदर्या और ऐश्वर्या।