यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले का मुख्य आरोपी राजीव नयन गिरफ्तार

राजीव नयन मिश्रा (Rajiv Nayan Mishra) को ग्रेटर नोएडा में परीचौक से मेरठ एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है।

0
20

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले (Uttar Pradesh Police Recruitment Exam leak case) का मुख्य आरोपित राजीव नयन मिश्रा (Rajiv Nayan Mishra) को ग्रेटर नोएडा में परीचौक से मेरठ एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। एसटीएफ उसे लेकर मेरठ रवाना हो गई है।

इस मामले में अब भी फरार चल रहे अभिषेक की गिरफ्तारी को लेकर दबिश डाली जा रही है। मेरठ एसटीएफ के एएसपी बृजेश कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा पुत्र दीनानाथ मिश्रा प्रयागराज के अमोरा थाना के मेजा गांव का रहने वाला है। वह वर्तमान में 97 भरत नगर, जेके रोड, भोपाल में रहा था।

राजीव नयन मिश्रा ने गुरुग्राम के अलावा रीवा के एक रिसॉर्ट में अभ्यर्थियों को इकट्ठा कर पेपर पढ़वाया था। राजीव नयन मिश्रा (Rajiv Nayan Mishra) का एक साथी अभिषेक अभी भी एसटीएफ की पकड़ से दूर है, जिसे पकड़ने के लिए लगातार दबिश डाली जा रही है।

बता दें कि पेपर लीक कांड में एसटीएफ की टीम गुरुग्राम के रिसॉर्ट मलिक सतीश धनखड़ के अलावा पांच आरोपितों को कंकरखेड़ा थाने से जेल भेज चुकी है, जिन्होंने अहमदाबाद से पेपर लीक किया था।

अभी दिल्ली पुलिस के कॉन्सटेबल विक्रम पहल को एसटीएफ पकड़ नहीं पाई है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा गया है।एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि राजीव नयन मिश्रा मध्य प्रदेश में हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) स्टाफ भर्ती परीक्षा घोटाले में भी आरोपी है। इस घोटाले में वह ग्वालियर की जेल में भी रह चुका है। इसके साथ ही वह कौशांबी में हुए यूपी टीईटी पेपर लीक केस में भी आरोपी रहा है।