राजस्थान: प्रेम प्रसंग के चलते युवक ने लगाया मौत को गले

आरोपियों ने युवक के घर के बाहर स्थित दुकान को आग लगा दी।

1
7

Rajasthan: डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना इलाके के सूरता गांव में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसके बाद युवक की प्रेमिका के परिजनों ने उसके घर पर हमला कर दिया। आरोपियों ने उनके घर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की। इसी दौरान उनके घर के बाहर पंचर की दुकान में आग लग गई। नतीजतन गांव में तनाव बढ़ गया। स्थिति पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है।

चौरासी थानाधिकारी अमृतलाल मीणा ने बताया की 23 अप्रेल को सुराता निवासी जयशंकर रोत ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। अपनी रिपोर्ट में उसने बताया था की 22 अप्रेल को उसका बेटा नंदकिशोर परिवार के साथ खाना खाकर घर से निकल गया था। दूसरे दिन उसका शव पेड़ से फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला था। जयशंकर समेत उसके परिवार के लोगों ने घटना को लेकर हत्या कर शव लटकाने के आरोप लगाए थे।

दोनों पक्षों में चल रहा था तनाव

जयशंकर ने बताया था की मृतक नंदकिशोर का एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इससे लड़की का परिवार उससे नाराज था। इसी वजह से उसकी हत्या की गई है। उसी दिन से दोनों पक्षों में तनाव चल रहा था। पुलिस इस घटना की जांच कर रही थी। इस बीच शनिवार रात को दोनों पक्षों में फिर कहासुनी हो गई। बाद में यह कहासुनी मारपीट में बदल गई। मारपीट में दोनों पक्षों के एक-एक लोगों के चोटें आईं। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामला शांत करवाते हुए दोनो पक्षों से समझाइश की।

20 से 25 हमलावरों ने किया हमला

उसके बाद रविवार दोपहर के समय फिर से 20 से 25 हमलावर नंदकिशोर के घर पहुंचे। उन्होंने नंदकिशोर के घर पर पथराव शुरू कर दिया। बाद में उसके घर में तोड़फोड़ कर दी। उसके घर के बाहर पंक्चर निकालने की दुकान को आग लगा दी। इसके बाद दोनों पक्षों में फिर से तनाव बढ़ गया। वारदात के बाद सीमलवाड़ा डीएसपी भी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। बहरहाल गांव में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।

Comments are closed.