Rajasthan: 2 करोड़ की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

बाइक सवार तीनों तस्कर बीकानेर से पंजाब की तरफ हेरोइन बेचने की फिराक में जा रहे थे।

0
20
Rajasthan

Rajasthan: श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ सिटी थाना पुलिस ने अवैध नशीले पदार्थों से निपटने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन फ्लश आउट के तहत नाकेबंदी के दौरान 470 ग्राम हेरोइन और तीन बाइक सवार युवकों को हिरासत में लिया। तीनों सप्लायर युवकों के कब्जे से ली गई 470 ग्राम हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

वहीं बाइक सवार तीनों तस्कर बीकानेर से पंजाब की तरफ हेरोइन बेचने की फिराक में जा रहे थे। लेकिन, उससे पहले ही श्रीगंगानगर की सूरतगढ़ सिटी थाना पुलिस के द्वारा की जा रही नाकाबंदी के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

दरअसल, श्रीगंगानगर की सूरतगढ़ सिटी थाना पुलिस के द्वारा नेशनल हाईवे नंबर 62 नाकाबंदी के दौरान बाइक पर सवार होकर आए तीन युवक पुलिस को देखकर वापस भागने लगे जिस पर पुलिस ने बाइक सवार तीनों युवकों का पीछा कर उन्हें पकड़ा और उनकी तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से 470 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। बाइक सवार तीन तस्करों में सुनील कुमार निवासी वार्ड नंबर 10 सूरतगढ़, बूटा सिंह निवासी गडरा रोड बाड़मेर औल खेत सिंह निवासी 1RM पूगल है।

सूरतगढ़ पुलिस ने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि भूटा सिंह ने अपने साथी स्वरूप सिंह से 45 किलो हेरोइन पाकिस्तान से मंगवाई थी उस समय पुलिस ने स्वरूप सिंह को तो गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन, बूटा सिंह फरार हो गया और उसकी छुपाई हुई हेरोइन से ये लोग 8 पैकेट लेकर पंजाब में बेचेने जा रहे थे। सूरतगढ़ सिटी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच राजियासर थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा को सौंपी है।