Rajasthan: कपड़ों पर गंदगी डालकर चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश

आरोपी पहले अनजान कस्बों में भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाते और बैंक में जाकर पहले देख-रेख करते थे।

0
57
Nagaur News

राजस्थान (Rajasthan) जिले के कुचेरा पुलिस थाना ने शातिर चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। ये शातिर चोर गैंग कपड़ों पर गंदगी लगाकर वारदात को अंजाम देता था। मामले में कहा गया है कि 21 मार्च को बुटाटी रहने वाले सुखाराम ईनाणियां पुत्र बनाराम जाट की ओर से कुचेरा थाने में तहरीर दी थी।

रिपोर्ट में बताया था कि वे गांव बुटाटी से रवाना होकर ट्युबवेल खुदाई के लिए रुपये निकालने कुचेरा एसबीआई बैंक आए थे। तब एक लाख रुपये निकाल कर कपड़े की थैली में डालकर वे रवाना हुए। वापस गांव आने के लिए वे सीनियर स्कूल कुचेरा के पास पहुंचे तो स्कूल के सामने किसी ने उनके पीछे से गंदगी फेंक दी।

ऐसे में पैन्ट से गंदगी उतारने के लिए कपड़े की थैली रुपये सहित पास की दुकान के बाहर एक बेंच पर रख दी। उस समय पैंट से गंदगी कागज से साफ कर ही रहा था। इतने में 30 सेकेंड के भीतर थैली सहित एक लाख रुपये लेकर बदमाश भाग गए। भागते हुए वे थैली में रखे डाक्युमेन्ट फेंक गए और रुपए लेकर भाग गए।

आरोपी गिरफ्तार

मामले में राजस्थान (Rajasthan) पुलिस ने जांच करते हुए बोड़ा जिला राजगढ़ एमपी के रहने वाले 26 साल के ओम पुत्र अशोक सिसोदिया, कडिया राजगढ़ के रहने वाले 20 साल के मोनू पुत्र शोभाराम और दोराहा, सीहोर एमपी के रहने वाले 34 साल के सुरजसिंह पुत्र सुखराम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में शामिल की गई कार जब्त कर ली है। वहीं चुराए गए रुपयों की बरामदगी का प्रयास कर रही है। पुलिस अब इस गिरोह के सदस्यों से पूछताछ कर रही है।

वारदात को अंजाम

आरोपी पहले अनजान कस्बों में भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाते और बैंक में जाकर पहले देख-रेख करते थे। इसके बाद जिनके पास रुपये होते उनका पीछा करके कपड़ों पर गंदगी डाल देते थे। जैसे ही संबंधित व्यक्ति गंदगी साफ करने लगता तो रुपए चुरा लिया करते थे।