Rajasthan: सचिवालय में लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल में लगी आग

आग की चपेट में आने से कई डिवाइस और सॉफ्टवेयर भी जलकर राख हो गए।

0
22
Ghaziabad

जयपुर में सचिवालय स्थित लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल पर बुधवार सुबह आठ बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। सुरक्षाकर्मियों ने जब बंद कार्यालय से धुआं उठता देखा तो तुरंत अपने स्तर पर आग पर काबू पा लिया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक कार्यालय के कंप्यूटर, किताबें और फर्नीचर सब कुछ जलकर राख हो चुका था। इस कार्यालय में राजस्थान सरकार की सोशल मीडिया टीम काम करती है। आग की चपेट में आने से कई डिवाइस और सॉफ्टवेयर भी जलकर राख हो गए।

दरअसल, सचिवालय में स्थित लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल पर स्थित एक कमरे में बुधवार सुबह आग लग गई। कमरे से धुआं उठता देखकर गार्ड स्टाफ ने आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। सुबह का समय होने के कारण इस कमरे में बैठने वाला स्टाफ नहीं आया था, इसलिए कोई गंभीर हादसा नहीं हुआ। लेकिन कमरे में रखा फर्नीचर और अन्य उपकरण आग की चपेट में आकार खाक हो गए।सचिवालय में आग की सूचना मिलने से एकबारगी हड़कंप मच गया। प्रारंभिक तौर पर शार्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात सामने आ रही है।

सचिवालय में लाइब्रेरी भवन की चौथी मंजिल के जिस कमरे में आग लगी है, वहां से सरकार का सोशल मीडिया का काम देखने वाली टीम बैठती है। राजस्थान सरकार का ट्विटर हैंडल ऑपरेट करने वाला स्टाफ इसी कमरे में बैठकर काम करता है। ऐसे में इस कमरे में सरकारी कामकाज से जुड़ी फाइल या दस्तावेज भी नहीं हैं। हालांकि, आग की चपेट में आने से फर्नीचर खाक हो गया और कुछ उपकरण भी आग की चपेट में आए हैं।