Rajasthan: सीकर में सुनसान जगह पर मिली MBBS छात्र की लाश

परिजनों ने सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है। पुलिस पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लग रहे है।

0
11
Rajasthan

राजस्थान (Rajasthan) के सीकर (Sikar) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है। पजिले में स्थित एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र का शव सुनसान जगह पर मिला। मेडिकल कॉलेज से कुछ ही दूरी पर एमबीबीएस छात्र का शव मिलना आश्चर्यजनक है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनके बेटे की जान रैगिंग के कारण गई है। एमबीबीएस छात्र के परिजनों ने मेडिकल कॉलेज केसीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है। हालाँकि, रैगिंग के दावे अभी तक साबित नहीं हुए हैं। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

मृतक MBBS छात्र की पहचान अनिमेष के तौर पर की गई है। वह मूल रूप से बांसवाड़ा के रहने वाले थे और सीकर (Sikar) स्थित श्री कल्‍याण गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे थे। अनिमेष का शव मेडिकल कॉलेज के समीप एक सुनसान स्‍थान से बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि लाश मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मेडिकल की पढ़ाई करने वाले मृतक छात्र के भाई अभिषेक ने गंभीर आरोप लगाए है। अभिषेक का कहना है कि सीनियर छात्र उनके भाई को टॉर्चर करते थे। उसके साथ मारपीट करते थे और उसे जबरन शराब पिलाते थे। शराब न पीने पर अनिमेष को निर्वस्त्र कर उनकी बेरहमी से पिटाई करते थे। एमबीबीएस प्रथम वर्ष का स्टूडेंट अनिमेष हॉस्टल में रहता था। हॉस्टल के पास ही खाली जगह में उसका लहूलुहान शव मिला। शरीर पर चोट के निशान पाए गए है। पुलिस ने बताया कि एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र कुछ दिन पहले ही घर से वापस आया था।

सीकर के श्री कल्याण गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत के मामले में परिजन और प्रशासन के बीच सहमति बन गई। छात्र अनिमेष की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत के बाद परिजनों ने हत्या का मामला दर्ज करवाया है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसके अस्पताल मोर्चरी के बाहर धरना शुरू कर दिया था। बाद में तीन मांगों पर सहमति बनी। इसमें छात्र का पोस्टमार्टम जयपुर में करवाने, 7 दिन में मामले की जांच कर पर्दाफाश करने और अगर मेडिकल कॉलेज का कोई स्टाफ दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात शामिल है।

एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले मृतक छात्र अनिमेष के भाई अभिषेक का आरोप है कि उनके भाई के साथ तब तक मारपीट की गई, जब तक उसकी जान नहीं चली गई। इस बीच, मृतक छात्र के परिजन आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए है। ऐसे में अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सीकर (Sikar) पुलिस अनिमेष के साथ पढ़ने वाले छात्रों से भी पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर यह सारा घटनाक्रम हुआ, उस जगह पर सीसीटीवी कैमरे कुछ दिनों से बंद थे।