Rajasthan Budget: मुख़्यमंत्री ने पढ़ा पुराना बज़ट, विपक्ष ने किया जमकर हंगामा

वसुंधरा राजे ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, राजस्थान में पहले पेपर लीक हुआ अब सदन में बजट भी लीक हो गया।

0
49
Rajasthan Budget

Rajasthan Budget: राजस्थान विधानसभा में आज बजट (Rajasthan Budget) पेश करने के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा मचाया। जिसके बाद विधानसभा में बात इतनी बिगड़ गई कि सदन को आधे घंटे के लिए स्थगित करना पड़ गया। दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पुराना बजट पढ़ना शुरू कर दिया था, जिसके बाद वो विपक्ष के निशाने पर आ गए। भारतीय जनता पार्टी ने इस घटनाक्रम को बजट लीक बताते हुए राजस्थान की सरकार पर निशाना साधा है। हालांकि बाद में स्पीकर के आदेश पर दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू की गई।

वसुंधरा राजे ने गहलोत पर साधा निशाना

मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार पर निशाना साधते हुए वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने कहा कि, सूबे के इतिहास में यह पहली घटना है जिससे आज यह तय हो गया है कि यह राज है ना स्वराज है। यह तो सीधे-सीधे कांग्रेस पार्टी का कुराज है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता सतीश पुनिया (Satish Punia) ने भी पुराने बजट भाषण को लेकर सीएम गहलोत की सरकार पर निशाना साधा है।

राजस्थान विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, राजस्थान में पहले पेपर लीक हुआ अब सदन में बजट भी लीक हो गया।

मुख़्यमंत्री ने पढ़ा पुराना बज़ट पेपर

राजस्थान विधानसभा के सदन में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अपने बजट भाषण के दौरान अचानक अटक गए। सीएम अशोक गहलोत ने सुबह 11 बजे बजट भाषण पढ़ना शुरू किया था। मनरेगा की 125 दिन शहरी रोजगार गारंटी योजना की जानकारी बजट में आते ही सदन में बैठे कई लोगों को इस गलती का ऐहसास हुआ कि मुख्यमंत्री ने पिछले बजट को पढ़ दिया है। जिसके बाद मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) ने मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत के पास जाकर यह गलती बताई। इसके बाद मुख़्यमंत्री ने माफी भी मांगी कि गलती हो जाती है, लेकिन मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत भी चौंक गए कि बजट के पेपर में पुराने बजट के कागज कैसे आ गए।

हंगामे के बाद शुरू हुई सदन की कार्यवाही

वही हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो स्पीकर ने मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत को बजट पेश करने के लिए कहा। इसके बाद अशोक गहलोत ने कहा, “एक पेज गलत आ गया था, वो गलत पढ़ लिया। इसमें बजट लीक की बात कहाँ से आ गई।

राजस्थान बजट (Rajasthan Budget) की कॉपी सब में डिस्ट्रीब्यूट होगी। जनता बजट का इंतजार कर रही है ऐसे में विपक्ष की हरकते देख कर लोग बीजेपी वालों को माफ नहीं करेंगे।” यह गलती कहाँ और कैसे हुई है, इसकी भी जाँच की जा रही है।