मेघालय में एक रैली के दौरान Rahul Gandhi की सुरक्षा में हुई चूक

अल्का लम्बा ने बताया, मेघालय में राहुल गाँधी के भाषण के बीच अचानक से एक हेलीकाप्टर मैदान के ठीक ऊपर चक्कर लगाने लगा।

0
78

मेघालय: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार (22 फ़रवरी) को शिलॉन्ग (Shillong) में स्पीच दे रहे थे। भाषण देने के दौरान अचानक एक हेलीकॉप्टर फील्ड के ऊपर मंडराने लगा। यह मंजर देख उनके सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी भी सचेत हो गए। कांग्रेस नेता अल्का लांबा (Alka Lamba) ने ट्वीट कर इस बात की जानकरी साझा की है।

कांग्रेस नेता अल्का लांब ने ट्वीट कर लिखा कि, “आज शिलांग, मेघालय में राहुल गाँधी जी के भाषण के बीच अचानक से एक हेलीकाप्टर कुछ यूं आकर मैदान के ठीक ऊपर चक्कर लगाने लगा। राहुल गाँधी जी के सुरक्षा कर्मी भी सचेत हो गए।

पुलिस-प्रशासन ही इसकी जानकारी दे सकता है कि इस हेलीकाप्टर में कौन था?” बता दे कि, मेघालय में 27 फरवरी को मतदान होगा और मतगड़ना दो मार्च को होगा। कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की सभी साठ सीटों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा किया है।

राहुल गाँधी ने बीजेपी और टीएमसी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने शिलॉन्ग (Shillong) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और टीएमसी (TMC) पर जमकर निशाना साधा। राहुल गाँधी ने कहा कि, बीजेपी को मेघालय की भाषा, संस्कृति और इतिहास को नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे। वहीं, उन्होंने टीएमसी को लेकर कहा कि, मेघालय के लोग टीएमसी की परंपराओं- पश्चिम बंगाल में हिंसा और घोटाले से वाकिफ हैं। राहुल गाँधी ने आगे कहा कि, टीएमसी ने गोवा चुनाव में बड़ी रकम खर्च की, वह बीजेपी को जिताने के लिए मेघालय में भी यही कर रही है।

राहुल गाँधी ने बीजेपी व आरएसएस पर लगाया आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि, भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस अपनी विचारधारा से देश की संस्थाओं पर हमला कर रहे हैं। राहुल गाँधी ने यह आरोप लगाया कि, “चाहे वह तमिलनाडु, कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर या हरियाणा हो हर एक राज्य पर आरएसएस द्वारा हमला किया जा रहा है। सभी राज्यों पर एक विचार थोपा जा रहा है।” उन्होंने आगे कहा कि, “भारत में हर एक संस्था चाहे वह संसद हो, मीडिया हो, नौकरशाही हो, निर्वाचन आयोग हो या न्यायपालिका –आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के दबाव में हैं।”

बीजेपी देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर रही है: राहुल गाँधी

कर्नाटक में धर्मांतरण विरोधी कानून और भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या (मॉब लिंचिंग) की घटनाओं का जिक्र करते हुए। राहुल गाँधी ने आरोप लगाया कि, “बीजेपी देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर रही है। हम इसका विरोध करेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि, “कन्याकुमारी से कश्मीर तक उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ देश को इसके खिलाफ एकजुट करने के लिए थी।”