राहुल गांधी की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

राहुल गांधी की वकील पीएस चंपानेरी ने न्यायमूर्ति गीता गोपी की अदालत के समक्ष मामले का जिक्र करते हुए तत्काल सुनवाई की मांग की थी।

2
173

सूरत सत्र अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) में आज सुनवाई होगी।

दरअसल, सूरत की कोर्ट ने मोदी उपनाम से जुड़ी टिप्पणी से जुड़े आपराधिक मानहानि के मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने गुजरात उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। मामले में एक जज के खुद को अलग कर लेने के बाद अब एक नए न्यायाधीश की ओर से मामले की सुनवाई की जाएगी।

इससे पहले गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) की एक जज ने सुनवाई से खुद को अलग कर लिया था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की वकील पीएस चंपानेरी (PS Champaneri) ने न्यायमूर्ति गीता गोपी की अदालत के समक्ष मामले का जिक्र करते हुए तत्काल सुनवाई की मांग की थी।

गौरतलब है कि, सत्र न्यायालय के आदेश के खिलाफ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को गुजरात हाई कोर्ट (Gujarat High Court) में याचिका दाखिल की थी।

जज द्वारा खुद को सुनवाई से अलग किए जाने के बाद राहुल गांधी की वकील ने जानकारी दी। कांग्रेस नेता की वकील पीएस चंपानेरी ने कहा कि, अदालत ने पहले उन्हें मामले को बुधवार को सुनने के लिए अनुमति दी थी, लेकिन जब यह सुनवाई के लिए आया तो उन्होंने मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से 2019 में मोदी उपनाम को लेकर की गई टिप्पणी के मामले में 23 मार्च को सूरत की अदालत ने फैसला सुनाया था। अदालत ने उन्हें धारा 504 के तहत दो साल की सजा सुनाई थी।

हालांकि, कोर्ट ने फैसले पर अमल के लिए कुछ दिन की मोहलत भी दी थी। इसके साथ ही उन्हें तुरंत जमानत भी दे दी थी। राहुल गाँधी ने सूरत की कोर्ट में याचिकाएं भी दाखिल की थी। जिनमे एक को कोर्ट ने खारिज कर दिया था और दूसरी पर तीन मई को सुनवाई होनी है।

Comments are closed.