असम में राहुल गांधी को मंदिर जाने से रोका गया

कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने कोई गुनाह नहीं किया है, फिर हमें मंदिर में जाने से क्यों रोका जा रहा है।

0
40

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं, असम में यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने आज आरोप लगाया कि असम में अधिकारी उन्हें मंदिर में जाने से रोक रहे हैं। वो बटाद्रवा सत्र मंदिर में जाना चाहते थे, मगर अधिकारी उन्हें प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने कोई गुनाह नहीं किया है, फिर हमें मंदिर में जाने से क्यों रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि ‘हम कोई समस्या पैदा नहीं करना चाहते, हम बस मंदिर में प्रार्थना करना चाहते हैं।’

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याया यात्रा इस वक्त असम से गुजर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी असम के वैष्णव विद्वान श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान पर पूजा-अर्चना करने के लिए जाने वाले थे, लेकिन जैसे ही वे वहां पहुंचे उन्हें मंदिर जाने से रोक दिया गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए असम की सीएम ने निवेदन की थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय करेंगे कि कौन मंदिर में जाएगा। मंदिर में केवल एक ही व्यक्ति प्रवेश कर सकता है। घटना के बाद, राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं ने नगांव में धरना शुरू कर दिया।

कांग्रेस ने असम में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के काफिलों पर सुनियोजित हमले होने का दावा करते हुए घोषणा की है कि वह इन हमलों के विरोध में सोमवार शाम को देश भर में प्रदर्शन करेगी। रविवार को देर रात सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि असम में यात्रा के प्रवेश करने के बाद से भारत में सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री अपने गुंडों का इस्तेमाल कर हमारे काफिलों, संपत्ति और नेताओं पर लगातार हमले कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘यह एक ऐसा मामला है जिसे हर भारतीय को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फासीवाद और गुंडागर्दी को उजागर करता है। पूरे भारत में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया जाता है कि वे कल शाम बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करें और उजागर करें कि कैसे (नरेन्द्र) मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा असम में अपने मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के माध्यम से लोकतंत्र की हत्या कर रही है।’ उन्होंने कहा, ‘सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय के लिए हमारी लड़ाई निरंतर जारी रहेगी।’