रायबरेली: चाइनीज मांझा बेचने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान

0
93

यूपी के रायबरेली (Raebareli) में धड़ल्ले से बिक रहे चाइनीज मांझे पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने अभियान चलाना शुरु कर दिया है। पुलिस उन लोगों की तलाश कर रही है जो लोग चाइनीज मांझे को बेचने का काम कर रहे हैं।

पुलिस ने चाइनीज मांझे को लेकर जगह-जगह की छापेमारी

रायबरेली (Raebareli) में एक बार फिर से पुलिस अब चाइनीज मांझे को लेकर सड़क पर उतर आई है। पुलिस ने चाइनीज मांझा बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद क्षेत्राधिकार के निर्देशन में जनपद के तमाम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस के द्वारा जगह पर चाइनीज मांझे को लेकर पुलिस ने धड़ल्ले के साथ चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस शहर के सब्जी मंडी और चिड़िया खाने में पहुंची। जहां पुलिस ने पतंग और मंझा बेचने वाली दुकान पर चाइनीज मांझे को चेक किया। पुलिस ने दुकानदारों से कहा कि अगर आप अपनी दुकान में चाइनीज मांझा बेंचते हुए पाए गए तो आपके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

पुलिस ने चाइनीस मांझे को लेकर जनता से की अपील

शहर के तमाम इलाकों में पुलिस के तरफ से चाइनीस मांझे को लेकर चलाए गए चेकिंग अभियान मे पुलिस ने जनता से अपील की है कि आप लोग पतंग उड़ाते समय चाइनीज मांझे का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें। अक्सर देखा गया है कि लोग पतंग उड़ाते समय चाइनीज मांझे का इस्तेमाल करते हैं और वही चाइनीज मांझा लोगों की गर्दन पर चला जाता है जिससे उनकी मौत हो जाती है। चाइनीज मांझा बहुत घातक है इसलिए आप लोग इस मांझे का बिल्कुल इस्तेमाल न करें।