रायबरेली: कथा का प्रसाद खाने के बाद कई लोग हुए बीमार

जांच करने पहुंची टीम

0
50

Uttar Pradesh: यूपी के रायबरेली (Raebareli) में प्रसाद खाने के बाद कई लोग बीमार हो गए। जिसके बाद आनन-फानन में बीमार हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा।

प्रसाद खाने के बाद दर्जन भर लोग हुए बीमार

रायबरेली (Raebareli) में दुकान का प्रसाद खाने के बाद अचानक से कुछ लोग बीमार हो गए। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और खाद विभाग की टीम हरकत मे आई। जहां पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू किया। दरअसल पूरा मामला जगतपुर बिचकौरा गांव का है। जहां गांव में रहने वाले गंगा दयाल के यहां पर राम कथा का आयोजन किया गया था। यहां भारी संख्या में लोग कथा मे शामिल होने के लिए पहुंचे थे। कथा खत्म होने के बाद प्रसाद वितरण किया गया। जिसके बाद कुछ लोगों ने प्रसाद को खाया और उसके बाद वह अचानक से बीमार हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा।

जांच पड़ताल करने पहुंची खाद्य विभाग की टीम

जगतपुर बिचकौरा गांव मे प्रसाद खाने के बाद बीमार हुए लोगों की जानकारी जैसे ही स्वास्थ्य विभाग और खाद्य विभाग की टीम को हुई वैसे ही टीम मौके पर पहुंच गए। जहां पता चला है कि प्रसाद खाने के बाद एक के बाद एक पांच दर्जन के करीब लोग डायरिया के शिकार हो गए। खाद्य विभाग की टीम उस दुकान पर पहुंची जहां से प्रसाद को खरीदने का काम किया गया था। वहां से प्रसाद के सैंपल को लिया गया जिसके खाने से लोग बीमार हुए थे। इस मामले में खाद्य विभाग की टीम के अधिकारी इंद्र बहादुर यादव ने बताया है कि गांव में करीब पांच दर्जन के लोग प्रसाद खाने के बाद बीमार हो गए थे जिसके बाद हमने मौके पर प्रसाद का सैंपल ले लिया है। सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है बाद में पता चलेगा कि इसमें किया मिलाया गया था।