रायबरेली: दर्द से तड़पती रही गाय, लोग बनाते रहे वीडियो

0
70

उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli)में एक गाय के पेट में किसी ने भाला मार दिया और उसके बाद गाय दर्द से इधर-उधर भागती रही, लेकिन किसी ने भाला निकालने की कोशिश नहीं की बस लोग वीडियो बनाते रहे। जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दर्द से इधर-उधर भागती रही पेट में भाला लगी गाय

रायबरेली (Raebareli) में पशु क्रूरता का एक मामला सामने आया है। यहां एक गाय पेट में भाला लिए इधर-उधर भागती रहे लेकिन कोई भी उसकी मदद के लिए सामने नहीं आया। बस लोग वीडियो बनाते रहे। बताते चले कि मामला दीनशाह ब्लॉक के कुरौली का है। यहां पर किसी ने एक गोवंश के पेट में धारदार हथियार भाला से हमला कर दिया। जिससे भाला गाय के पेट में सीधा लग गया। जिसके बाद दर्द से झटपटा रही गए इधर-उधर भागती रही। किसी ने भी इतनी हिम्मत नहीं की कि गाय के पेट में लगे भाले को बाहर निकाला जा सके जिससे गाय को तकलीफ कम हो। लेकिन यहां लोग बस वीडियो बनाते रहे।

गाय को लेकर स्थानीय लोगों ने कही अपनी बात

दीनशाह ब्लॉक के कुरौली मे गाय के ऊपर भाले से किए गए हमले के मामले में ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया है कि यहां पर कोई भी गौशाला नहीं है। यहां लगातार आवारा गोवंश किसानों की फसलों को बर्बाद करने का काम कर रहे हैं। कई दफा अधिकारियों को भी इस बारे में बताया जा चुका है कि किसान गौवंश से काफी परेशान है लेकिन प्रशासन इस बात पर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसको लेकर हो सकता है किसी किसान ने गाय के ऊपर भाले से हमला कर दिया हो।लेकिन जिसने भी ऐसा किया है वह गलत किया है। वहीं वायरल हो रहे वीडियो को संज्ञान मे लेते हुए सीवीओ डॉक्टर अनिल कुमार ने पशु चिकित्सालय के अधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा है कि गौवंश का तुरंत इलाज कराये और भाला मारने वाले को चिंहित कर उसके खिलाफ कार्रवाई करायें।