आर अश्विन आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले ‘सीएसके में लौटे’, लेकिन नई भूमिका में

रविचंद्रन अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स में लौटे, फ्रैंचाइज़ी के मालिकों इंडिया सीमेंट्स द्वारा उन्हें 'नई भूमिका' दी गई।

0
3

भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक नई भूमिका निभाई, जिस फ्रैंचाइज़ी में उन्होंने 2008 से 2015 तक इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खेला था। हालाँकि अश्विन वर्तमान में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुए हैं, लेकिन मालिकों इंडिया सीमेंट्स द्वारा उन्हें शामिल किए जाने के बाद उन्होंने सीएसके के हाई-परफॉरमेंस सेंटर की जिम्मेदारी संभाली। आईपीएल 2025 सीज़न की शुरुआत तक इस सेंटर के पूरी तरह से चालू होने की उम्मीद है, जिसमें अश्विन इसके विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, खासकर सीएसके की अकादमियों के संबंध में।

अश्विन (R Ashwin) ने इंडिया सीमेंट्स में अपनी वापसी पर कहा, “खेल को आगे बढ़ाना और क्रिकेट जगत में योगदान देना मेरा प्राथमिक ध्यान है। मैं उस जगह पर वापस आकर बहुत खुश हूँ जहाँ से मेरे लिए यह सब शुरू हुआ था।” CSK के सीईओ काशी विश्वनाथन भी इस प्रतिष्ठित खिलाड़ी के फ्रैंचाइज़ के साथ फिर से जुड़ने से बहुत खुश हैं।

उन्होंने स्पोर्टस्टार के अनुसार कहा, “हम अश्विन की वापसी से उत्साहित हैं। सुपरकिंग्स वेंचर्स और हमारे हाई-परफॉरमेंस सेंटर में उनकी बहुत बड़ी भूमिका होगी। वह तमिलनाडु के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक हैं और उत्कृष्टता के प्रति अपने जुनून के लिए जाने जाते हैं। किसी भी स्तर पर खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, चाहे वह भारत के लिए हो, तमिलनाडु के लिए हो या फिर क्लब के लिए, सभी को पता है। वह सेंटर का मार्गदर्शन करने और आने वाली युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिए एक बेहतरीन व्यक्ति होंगे।”

हालाँकि अश्विन की CSK में वापसी की प्रशंसा की गई है, लेकिन इस कदम ने एक खिलाड़ी के रूप में भी सुपर किंग्स में उनके संभावित बदलाव को लेकर अटकलों को हवा दे दी है।

IPL 2025 सीज़न से पहले, एक बड़ी नीलामी आयोजित की जाएगी। हालाँकि रिटेंशन के विवरण को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन कहा गया है कि फ्रैंचाइज़ को अधिकतम 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है। अगर ऐसा होता है, तो अश्विन को रॉयल्स द्वारा रिटेन नहीं किया जा सकता है।

सीएसके में अपने कार्यकाल के दौरान, अश्विन ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम को 2010 और 2011 में लगातार आईपीएल खिताब जीतने में मदद की। अगले चार सीज़न के दौरान भी, अश्विन ने हर बार सीएसके को प्लेऑफ़ तक पहुँचने में मदद की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here