बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में विश्व में 15वें स्थान पर खिसकी पीवी सिंधु

सिंधु, जो इस साल अप्रैल में एलीट टॉप 10 से बाहर हो गईं, के अब 13 टूर्नामेंटों में 51,070 अंक हैं।

0
28
PV Sindhu

डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) मंगलवार को जारी नवीनतम महिला एकल बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में तीन स्थान फिसलकर 15वें स्थान पर आ गईं। सिंधु, जो इस साल अप्रैल में एलीट टॉप 10 से बाहर हो गईं थी, अब उनके 13 टूर्नामेंटों में 51,070 अंक हैं।27 वर्षीय खिलाड़ी पीवी सिंधु, जो इस सप्ताह कनाडा ओपन सुपर 500 में भाग लेंगी, कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के दौरान अपने टखने में तनाव फ्रैक्चर के बाद पांच महीने की लंबी चोट के बाद वापसी के बाद इस सीजन में रंग में नजर नहीं आ रही हैं। पिछले साल अगस्त में वह चोटिल हो गयी थी।

इस सीज़न का मुख्य आकर्षण सिंधु (PV Sindhu) के लिए मैड्रिड स्पेन मास्टर्स सुपर 300 का अंतिम समापन और मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 का सेमीफाइनल रहा है, जो साल की शुरुआत में कई प्रतियोगिताओं से जल्दी बाहर हो गई थीं। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दुनिया के तीसरे नंबर के शीर्ष भारतीय पुरुष युगल खिलाड़ी हैं।

आठवें स्थान पर काबिज एचएस प्रणय पुरुष एकल में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले भारतीय हैं, जबकि लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत क्रमशः 19वें और 20वें स्थान पर हैं। महिला युगल में ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद एक स्थान गिरकर 17वें स्थान पर हैं। नवीनतम रैंकिंग में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी 26वें स्थान पर है, जबकि रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी 33वें स्थान पर हैं।