भारत-कनाडा राजनयिक तनाव के बीच पंजाबी गायक गुरदास मान का कनाडा दौरा स्थगित

दौरे के प्रमोटर ने राजनयिक तनाव के बीच रद्दीकरण को "सबसे जिम्मेदार और आवश्यक कार्रवाई" बताया।

0
66

भारत-कनाडा में चल रहे राजनयिक तनाव के बीच, पंजाबी गायक गुरदास मान (Gurdas Maan) का आगामी कनाडा (Canada) दौरा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। मान (Gurdas Maan) को 22 से 31 अक्टूबर के बीच कनाडा के चार शहरों में प्रदर्शन करना था।

टूर के प्रमोटर गुरजीत बल (Gurjit Bal) ने सोशल मीडिया पर उल्लेख किया कि पंजीकरण शुल्क वापस कर दिया जाएगा और जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। बाल ने लिखा, “हमें आपको यह बताते हुए दुख हो रहा है कि इस महीने होने वाला गुरदास मान (Gurdas Maan) का ‘अखियां उडीकड़ियां’ कनाडा दौरा स्थगित कर दिया गया है। हम समझते हैं कि यह खबर उनके कई प्रशंसकों के लिए निराशाजनक हो सकती है और हम किसी भी असुविधा के लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं।”

दौरे को रद्द करने को “सबसे ज़िम्मेदार और आवश्यक कार्रवाई” बताते हुए उन्होंने कहा, “दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक अशांति के आलोक में और अप्रत्याशित परिस्थितियों के सावधानीपूर्वक विचार और मूल्यांकन के बाद, यह निर्धारित किया गया है कि दौरे को रद्द किया जाए।” यह घटना फिलहाल सबसे ज़िम्मेदार और आवश्यक कार्रवाई है।”

उन्होंने आगे लिखा, “हम आयोजन में शामिल सभी लोगों द्वारा लगाए गए समय, प्रयास और प्रत्याशा को समझते हैं, और इस बदलाव के कारण होने वाली किसी भी असुविधा के लिए हमें गहरा खेद है। हम आयोजन के लिए की गई किसी भी पंजीकरण शुल्क या टिकट खरीद को वापस करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। रिफंड प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी सीधे ईमेल/वेबसाइट/अन्य पसंदीदा संचार चैनल के माध्यम से साझा की जाएगी। नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। अपनी समझ के लिए धन्यवाद।”