पंजाब: आंगनवाड़ी वर्कर्स यूनियन ने मनाया काला दिवस

0
24

पंजाब: आंगनवाड़ी वर्कर्स यूनियन (Anganwadi Workers Union) की प्रदेश अध्यक्ष हरगोबिंद कौर के नेतृत्व में पंजाब (Punjab) के ब्लॉक और जिला स्तर पर काला दिवस मनाया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को पिछले कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। इन्ही माँगो व अन्य माँगो को लेकर काला दिवस मनाया गया।

इस मौके पर दलजिंदर कौर उदोनांगल महासचिव पंजाब ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से वर्करों और हेल्परों को समय पर वेतन नहीं मिला और वर्करों के चूल्हे ठंडे पड़े हैं। आप पार्टी के मंत्री और विधायक आजादी का जश्न मना रहे हैं लेकिन उन कर्मचारियों का चूल्हा नहीं जला सकते जिनका वेतन कई महीनों से रुका हुआ है। जिसमें दिव्यांग कर्मचारी महंगाई के दौर में कठिन जीवन जी रहे हैं। जहां सरकारें महिलाओं को सम्मान देने के वादे करते नहीं थकती थीं, वहीं आज महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है और वे अपने अधिकारों के लिए सड़क पर संघर्ष करने को मजबूर हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकार ने जल्द से जल्द हमारी मांगों का समाधान नहीं किया तो संघर्ष को और भी बड़ा किया जाएगा। सरकार को इसका सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ने ईटीओ से जिला अध्यक्ष को भेजा। पंजाब सरकार ने मांग पत्र जारी किया। इस मौके पर ब्लॉक महासचिव कुलविंदर कौर कोटला, अमनदीप कौर धुलका, कुलविंदर कौर झामका, परमिंदर कौर, उषा देवी, मलकीत कौर, सुखजिंदर कौर, सरबजीत कौर, राजविंदर कौर, राजबीर कौर भोली, कवलजीत कौर, दलजीत कौर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। इन्हीं के साथ अन्य कार्यकर्ता एवं हलपारा उपस्थित थे।