प्रियंका गांधी के सहयोगी पर बिग बॉस फेम अर्चना गौतम से दुर्व्यवहार, धमकी देने का मामला दर्ज

सहयोगी ने कथित तौर पर अर्चना गौतम के खिलाफ जातिसूचक टिप्पणी की थी

0
97

Uttar Pradesh: पुलिस ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सहायक के खिलाफ पार्टी सदस्य और बिग बॉस फेम अभिनेत्री अर्चना गौतम (Archana Gautam) के पिता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवान ने बताया कि, “सुश्री अर्चना गौतम के पिता की शिकायत पर, संदीप सिंह पर भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (शब्द, हावभाव, या किसी महिला की गरिमा का अपमान करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मेरठ के परतापुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सहायक के खिलाफ कथित रूप से जान से मारने की धमकी देने और पार्टी सदस्य अर्चना गौतम (Archana Gautam) के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने का मामला दर्ज किया है।

अर्चना गौतम के पिता ने दर्ज कराई शिकायत

अर्चना गौतम (Archana Gautam) के पिता गौतम बुद्ध की शिकायत के आधार पर मेरठ पुलिस ने संदीप सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायत के अनुसार घटना 26 फरवरी को रायपुर में आयोजित कांग्रेस के अधिवेशन में हुई थी।

जाने पूरा मामला

सिंह ने कथित तौर पर अर्चना गौतम के खिलाफ जातिसूचक गालियां दी थीं और वाड्रा से मिलने का अनुरोध करने पर उन्हें कार्यक्रम स्थल से जाने के लिए मजबूर किया था। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सिंह ने उन्हें कांग्रेस महासचिव का अभिवादन करने के लिए मंच पर नहीं जाने दिया।

26 फरवरी को एक फेसबुक लाइव सत्र के दौरान, अर्चना गौतम ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि कांग्रेस “ऐसे लोगों को क्यों रख रही है जो पार्टी को कुतर रहे हैं।” अर्चना गौतम ने आरोप लगाया कि “संदीप सिंह के कारण मेरे जैसे कई कार्यकर्ताओं के संदेश [प्रियंका गांधी तक] नहीं पहुंचते।”

मंगलवार को मेरठ पुलिस ने संदीप सिंह पर भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और धारा 3 (1) (डी) और 3 () के तहत मामला दर्ज किया। 1) अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, हिंदुस्तान टाइम्स की सूचना दी।