प्रियांक खरगे ने उदयनिधि स्टालिन का किया समर्थन

प्रियांक खरगे ने कहा कि 'कोई भी धर्म, जो असमानता को बढ़ावा देता है और इंसान होने की गरिमा का हनन करता है तो वह धर्म नहीं है।

0
35

तमिलनाडु (Tamil Nadu) की डीएमके सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के सनातन धर्म को लेकर दिए बयान पर हड़कम्प मच गया है। उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) ने सनातन धर्म को समाप्त करने की बात कही थी, जिसे लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है। अब कर्नाटक सरकार के मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के बेटे प्रियांक खरगे (Priyank Kharge) ने उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) का समर्थन किया है।

पत्रकारों से बात करते हुए प्रियांक खरगे (Priyank Kharge) ने कहा कि ‘कोई भी धर्म, जो असमानता को बढ़ावा देता है और इंसान होने की गरिमा का हनन करता है तो वह धर्म नहीं है। प्रियांक खरगे (Priyank Kharge) ने कहा कि मेरे अनुसार…कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता या इंसानों से इंसानों की तरह व्यवहार नहीं करता है, वह बीमारी के जैसा है।’

बता दें कि डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अपने बयान में कहा कि ‘कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिनका विरोध करना काफी नहीं होता, हमें उन्हें मिटाना ही होगा। मच्छर, डेंगू बुखार, मलेरिया, कोरोना, ये ऐसी चीजें हैं जिनका हम केवल विरोध नहीं कर सकते बल्कि हमें इन्हें मिटाना होगा। सनातन भी ऐसा ही है।’ उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के इस बयान के बाद उनकी तीखी आलोचना शुरू हो गई।