प्रधानमंत्री मोदी ने सुभाष चंद्र बोस और बाल ठाकरे को किया याद

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी और सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर भी उन्हें याद किया|

0
61

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) ने आज शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, “बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं। मैं हमेशा उनके साथ हुई बातचीत की यादों को संजोकर रखूंगा। बाल ठाकरे समृद्ध ज्ञान और हाजिर जवाबी के धनी थे। उन्होंने अपना जीवन कोल कल्याण के लिए समर्पित किया।”

प्रधानमंत्री (Prime Minister Modi) ने सोमवार को एक और ट्वीट करते हुए , सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और देश की आजादी में उनके योगदान को याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “आज पराक्रम दिवस (Parakram Divas) पर मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और देश के इतिहास में उनके अतुल्नीय योगदान को याद कर रहा हूं। वह अंग्रेजी शासन का उग्र प्रतिरोध करने के लिए जाने जाएंगे। उनके विचारों से मैं बेहद प्रभावित हूं, हम भारत के लिए उनके विजन को हकीकत बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री (Prime Minister Modi) के अलावा अन्य नेताओ ने भी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित किया| गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर लिखा कि, “अपनी अद्वितीय नेतृत्व क्षमता से नेताजी ने लोगों को संगठित किया और ‘आजाद हिंद फौज’ बनाकर आजादी के लिए सशस्त्र आंदोलन किया। उनके साहस और संघर्ष को पूरा देश नमन करता है। आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती पर उनका स्मरण कर देशवासियों को ‘पराक्रम दिवस’ की हार्दिक बधाई देता हूं।”

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने भी नेताजी को उनके जयंती पर श्रद्धांजली अर्पित की| उन्होंने कहा कि, ‘‘ नेताजी का नारा ‘‘जय हिंद’’ और ‘‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा’’ ने सभी को मातृभूमि के प्रति सच्चे समर्पण के लिये जागृत किया।’’ इनके अलावा अन्य दूसरे नेताओ ने भी पराक्रम दिवस पर सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की|