महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी हुए नरमदिल

पीएम नरेंद्र मोदी सोलापुर में ‘पीएम आवास योजना’ (PM Awas Yojana) के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण करने पहुंचे थे।

0
20

महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बेहद भावुक हो गए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और उनकी जुबान लड़खड़ाने लगी। पीएम नरेंद्र मोदी सोलापुर में ‘पीएम आवास योजना’ (PM Awas Yojana) के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण करने पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भावुक होने का वीडियो भी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्मित आवास की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये चीजें जब देखता हूं, मन को संतोष होता है। हजारों परिवारों के सपने जब साकार होते हैं तो उनका आशीर्वाद मेरी सबसे बड़ी पूंजी होती है और जब मैं इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने आया था तो मैंने गारंटी दी थी कि आपको घरों की चाबी देने मैं खुद आऊंगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये बातें भावुक होकर लड़खड़ाती जुबान में कही। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं बने घरों को देखकर आया हूं, मैंने सोचा काश मुझे भी बचपन में ऐसी ही घरों में रहने का मौका मिला होता। इसके बाद प्रधानमंत्री काफी वक्त तक खामोश रहे और भावुक हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोलापुर में जिस सोसाइटी का उद्घाटन करने पहुंचे थे, इस रायनगर हाउसिंग सोसाइटी में 15,000 घर बने हैं। इसमें हथकरघा श्रमिक, विक्रेता, बिजली करघा श्रमिक, कूड़ा बीनने वाले जैसे लोगों को घर मिला है। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने पीएम-स्वनिधि के 10,000 लाभार्थियों को पहली और दूसरी किस्त के वितरण की भी शुरुआत की।

अपने भाषण में पीएम मोदी ने यह भी कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले संतों के मार्गदर्शन में कुछ नियमों का कड़ाई से पालन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि यह भी संयोग ही है कि इसकी शुरुआत नासिक से हुई। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि रामभक्ति के माहौल में महाराष्ट्र में 1 लाख लोग अपने नए घर में गृह प्रवेश कर रहे हैं।