प्रयागराज: माघ मेला में स्नान पौष पूर्णिमा व मौनी अमावस्य पर्व का पुलिस ने किया निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान मेला क्षेत्र में ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों से वार्ता की गई एवं ड्यूटी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

0
32

इस साल के माघ मेला के द्वितीय स्नान पर्व पौष पूर्णिमा व मुख्य स्नान पर्व मौनी अमावस्या के दृष्टिगत 19 जनवरी को पुलिस उपमहानिरीक्षक/प्रभारी माघ मेला डॉ राजीव नारायण मिश्र IPS व नोडल पुलिस अधिकारी माघ मेला श्रद्धा नरेंद्र पाण्डेय IPS के साथ मेला क्षेत्र के महत्वपूर्ण स्थानो का भ्रमण/निरीक्षण किया गया।

भ्रमण के दौरान माघ मेला क्षेत्र के प्रमुख मार्गो, महत्वपूर्ण स्थानो, स्नान घाटो, पार्किंगो, पांटून पुलों आदि का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान संगम पहुंचकर स्नान घाटों पर जल में लगाई जाने वाली डीप वाटर बैरिकेडिग का भी निरीक्षण किया गया एवं जल पुलिस प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

वही मौके पर उपस्थित संगम प्रभारी को घाट पर आने जाने वाले मार्गों पर आवश्कतानुसार बैरीकेडिंग करने के लिए एवं पूर्व निर्धारित वेडिंग जोन पर ही विक्रताओं द्वारा नियमानुसार दुकान लगाए जाने हेतु निर्देशित किया गया। इसी क्रम मे भ्रमण/निरीक्षण के दौरान खाकचौक, प्राचीन गंगा, कल्पवासी, झूंसी, प्रयागवाल के थाना प्रभारी से मिलकर कल्पवासियों के संबंध में भी जानकारी ली गई। निरीक्षण के दौरान मेला क्षेत्र में ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों से वार्ता की गई एवं ड्यूटी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।