Prayagraj News: सोरांव क्षेत्र में तेज रफ्तार बनी मौत का काऱण

0
105
car accident

Prayagraj: शनिवार की रात प्रयागराज जिले के सोरांव थाना के नहर ददौली लकड़मंडी चौराहे पर घर के बाहर बैठे 5 लोगों को एक तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया। हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 5 साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरने वालों में पति-पत्नी और 7 साल का बेटा शामिल हैं।

हाईवे पर किया चक्का जाम

घटना के बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई। गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने शवों को प्रतापगढ़-प्रयागराज हाईवे पर रखकर चक्का जाम कर दिया। नाराज ग्रामीण DM और CM को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। SDM सोरांव सार्थक अग्रवाल समेत प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार मौके पर पहुंचे।

वह ग्रामीणों को काफी देर तक समझाते रहे, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे। काफी मशक्कत के बाद देर रात पुलिस प्रशासन ने स्थानीय लोगों को शांत कराकर जाम खुलवाया। इसके बाद पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

घर में खुशियों की हो रही थी तैयारी

मृतक 35 वर्षीय राजेंद्र साहू का परिवार गांव गधिना में रहता है। जबकि वह पत्नी और दो बच्चों के साथ सोरांव में रहते थे और बर्तन की दुकान चलाते थे। शनिवार रात वह परिवार के साथ घर के बाहर बैठे थे, तभी अचानक प्रतापगढ़ की तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार ने राजेंद्र के पूरे परिवार को रौंद दिया। इसके बाद कार पलट गई। हादसे में राजेंद्र साहू, उनकी पत्नी सरिता, बेटा अर्णव और ग्राहक लल्लू (50) की मौके पर ही मौत हो गई। राजेंद्र के भतीजे परमजीत की 13 दिन बाद शादी है।

आक्रोशित लोगों ने कार में की तोड़फोड़

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद कार किनारे जाकर पलट गई। इस दौरान उसमें सवार लोग निकलकर भाग निकले। चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आक्रोशित लोगों ने कार में तोड़फोड़ भी की। पुलिस ने किसी तरह उन्हें रोककर कार को कब्जे में लिया। स्थानीय ने बताया कि यह लोग सड़क किनारे घर के बाहर तख्त पर बैठे थे। तभी एक तेज रफ्तार बेकाबू कार ने इन लोगों को रौंद दिया। हादसे की आवाज सुनकर हम लोग मौके पर पहंचे। इसके बाद कार सड़क किनारे पलट गई।

कार चालक गिरफ्तार

हादसे के बाद कार सवार मौके से फरार हो गए। जबकि ड्राइवर लोगों के बीच फंस गया। हालांकि गनीमत रही कि पुलिस समय पर पहुंच गई। पुलिस ने तुरंत ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। जबकि गुस्साए लोग कार में तोड़फोड़ करने लगे। गाड़ी को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। इंस्पेक्टर सोरांव अशोक कुमार का कहना है कि हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है। जबकि एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।