Prayagraj: करछना बीजेपी विधायक पीयूष रंजन पर शारीरिक शोषण का आरोप

0
71

प्रयागराज जिले की एक ब्यूटीशियन ने भाजपा विधायक पीयूष रंजन (Karchana BJP MLA Piyush Ranjan) निषाद पर दिल्ली के एक होटल में नशीला प्रदार्थ पिलाकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। सोशल मीडिया पर ब्यूटीशियन की ओर से लिखा गया शिकायती पत्र और ऑडियो वायरल होने के बाद भाजपा विधायक को बृहस्पतिवार की देर रात सफाई देने के लिए सामने आना पड़ा। विधायक ने इसे विपक्षी दलों की साजिश करार दिया है।

नौ महीने पुराना मामला

नैनी थाना क्षेत्र की रहने वाली ब्यूटीशियन ने शारीरिक शोषण का शिकायती पत्र सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इसके बाद भाजपा विधायक और उनके दोस्त की मान मनौव्वल के एक बाद एक तीन ऑडियो भी वायरल कर दिए गए। दरअसल, ब्यूटीशियन ने आरोप लगाया है कि, 17 अगस्त 2022 को वह मेकअप कोर्स के करने के लिए लखनऊ गई थी। जहां फीस अधिक होने की वजह से दाखिला लेने में दिक्कतें आने लगीं। आर्थिक परेशानी को जब उसने अपनी एक सहेली से साझा किया तब उसने करछना के बीजेपी विधायक पीयूष रंजन निषाद से उसकी बात कराई।

एकेडमी में दाखिला कराया

पांच सितंबर-2022 की रात 9:30 बजे पीयूष रंजन ने अपने ड्राइवर रहीम को लखनऊ में ही उसे लेने के लिए भेजा और अपने आवास बटलर कॉलोनी बुलवा लिया। वह वहां अकेले थे। उन्होंने पूरी सहायता करने और पार्लर खुलवाने का भरोसा दिया। 12 सितंबर-2022 की सुबह विधायक ने 60 हजार रुपये फीस देकर एक एकेडमी में उसका दाखिला करवा दिया। मेकअप का सामान भी खरीदवा दिया।

कोल्डड्रिंक में मिलाया नशीला प्रदार्थ

कबीर मार्ग पर एक अपार्टमेंट में फ्लैट किराये पर दिलाया। विधायक भी वहां मिलने आया करते थे। दिवाली पर जब अपने घर प्रयागराज आई, तब विधायक उसे अपने साथ लखनऊ ले गए। रात को थका बताकर उन्होंने अपने पैर दबवाए। नौकर शुभम से खाना मंगाया। इस दौरान कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और फिर उसका शारीरिक शोषण किया। विरोध पर धमकाने लगे।

कॉल डिटेल्स से कार्यवाही की मांग

इसके बाद उन्होंने उसे मेकअप की डिग्री दिलाकर फ्लैट खाली करा लिया। फिर मेकअप का आगे का कोर्स कराने के लिए दिल्ली ले जाने की बात करने लगे। दोबारा विधायक ने अपने साथ फ्लाइट से दिल्ली ले गए। वहां एक फाइव स्टार होटल में ठहराकर फिर दुष्कर्म किया। लखनऊ पुलिस को संबोधित शिकायती पत्र में युवती ने विधायक की कॉल डिटेल निकलवाकर कार्रवाई की मांग की है।

कुछ समय में बदला बयान

शिकायती पत्र वायरल होने के कुछ समय बाद ही युवती की ओर से एक शपथ पत्र जारी किया गया, जिसमें ब्यूटीशियन द्वारा बीजेपी विधायक को अच्छा आदमी बताते हुए कोई आपसी विवाद न होने की बात कही गयी।

इस मामले को भाजपा करछना विधायक पीयूष रंजन ने बहुत पुराना बताते हुए विपक्षी दलों की साजिश बताया है। उन्होंने कहा 2017 में भी इस तरह की बात मेरे खिलाफ उछाली जा चुकी है। उनके राजनीतिक कॅरिअर को बर्बाद करने की साजिश रची गई है। छात्रा ने शपथ पत्र देकर स्थिति स्पष्ट कर दी है।