Prayagraj: निजी अस्पताल में बैंक मैनेजर की पत्नी का बाथरूम में ड्रिप वायर से लटका मिला शव

0
63
bank manager's wife died

प्रयागराज (Prayagraj) के मुंडेरा स्थित एक निजी अस्पताल के बाथरूम में बैंक मैनेजर की पत्नी नीतू यादव ने ड्रिप वायर से महज पांच फुट ऊंचे हैंगर से लटक कर जान दें दी है। यह बात अभी तक किसी के गले नहीं उतर रही है। नीतू की मौत ने कई सवाल पुलिस के सामने खड़े कर दिए है। मौत से पहले नीतू ने अपनी मां से बात की थी। नीतू की मां ने बताया कि, उसने कहा था कि मां मैं अकेले अस्पताल में परेशान हो रही हूं, तुम जल्दी आ जाओ। लेकिन मां के आने से पहले ही उनकी बेटी इस दुनिया में नहीं रही। अस्पताल में बेटी का शव देख नीतू की मां बिलख-बिलख कर रो पड़ीं।

पिता की तबियत खराब

बेटी की अस्पताल में अचानक मौत होने की घटना को लेकर वह हैरान हैं। वह बताती हैं कि एक दिन पहले शनिवार की सुबह नीतू ने उनको फोन किया था। तब उसने कहा था कि मुझे बार-बार उठने, बैठने में दिक्कत हो रही है। अकेले अस्पताल में परेशान हो रही हूं। बच्ची को दूध पिलाने और कपड़े बदलने में दिक्कत हो रही है, मां तुम आ जाओ। मुन्नी देवी ने बताया कि संयोगवश नीतू के पापा रामवीर की भी तबीयत खराब हो गई थी और वह उस दिन दिल्ली में मेदांता में थे। फिर भी मैंने उसे भरोसा दिलाया कि रविवार की सुबह कार से बेटे के साथ चल दूंगी।

अनहोनी की आशंका

सुबह वह प्रयागराज (Prayagraj) आने की तैयारी में जुट गईं थीं। तब तक दिन के नौ बजे उसके ससुर जगदीश यादव का फोन आया कि नीतू का गला फंदे से कस गया है। वह आईसीयू में है, आप लोग आ जाइए। इतना सुनते ही किसी अनहोनी की आशंका से वह थरथर कांपने लगी। फिर बड़े बेटे अरुण, अभिषेक के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ वह यहां आई तब पता चला कि वह नीतू से अब कभी नहीं मिल सकेगी। वह हमेशा के लिए जा चुकी है।

भाइयों ने लगाया आरोप

भाई अभिषेक यादव ने नीतू की रहस्यमय मौत की जांच कराने के लिए आवाज उठाई है। अभिषेक का कहना है कि एक दिन पहले तक वह स्वस्थ थी और वह ठीक से बात कर रही थी। अचानक ऐसा क्या हो गया कि उसने अस्पताल में ड्रिप वायर से फंदा लगा लिया। जिस ड्रिप वायर के सहारे हैंगर से लटकने की बात कही जा रही है, उसकी फर्श से ऊंचाई पांच फुट ही है। ऐसे में कैसे गला कस सकता है? सोचा जा सकता है। नीतू दो भाइयों के बीच में अकेली बहन थी।

बेटी के जन्म पर मिले ताने

नीतू के परिवार वालो का आरोप है कि उनकी बेटी का पति राहुल बेटी के जन्म लेने पर नीतू को ताने मारता था, जो उनकी बेटी की मौत की वजह बन गयी। इस बात पर राहुल ने सफाई देते हुए कहा है कि वह पढ़ा लिखा इंसान है। दूसरी संतान बेटी होने पर वह ऐसी बात कैसे कर सकता है। यह सब उसको फ़साने की साजिश है। उन्होंने राहुल ने बताया कि उनकी पत्नी नीतू कुछ दिनों से डिप्रेशन में थी। राहुल अस्पताल में बार-बार नीतू की बात कर रोता-बिलखता रहा। बताते चले की राहुल बैंक में प्रबंधक के पद पर तैनात है।