प्रयागराज गैस सिलेंडर लीकेज चेक करते समय लगी आग से 7 वर्षीय मासूम की मौत

0
51
LPG cylinder blast kills

Prayagraj: प्रयागराज (prayagraj) के कोरांव नगर पंचायत के शास्त्री नगर मोहल्ले में मंगलवार को डिलेवरी मैन द्वारा गैस सिलेंडर का लीकेज चेक करते समय आग लग गई। आग की चपेट में आयी 7 वर्षीय मासूम को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मचा गया।

कोरांव थाना क्षेत्र के हड़िया ग्राम निवासी आशुतोष सिंह की पत्नी ऋतु सिंह अपनी दो बेटियों को लेकर नगर पंचायत के शास्त्री नगर मोहल्ले में गेंदालाल फौजी के मकान में किराये पर रहती हैं। मंगलवार को सिलेंडर खत्म हो जाने पर गैस सिलेंडर मंगाया गया था। जिसके बाद ऋतु सिंह की जिंदगी हमेशा के लिया बदल गयी।

भाग गया डिलीवरी मैन

जानकारी के मुताबिक, इंडेन गैस का डिलेवरी मैन घर में सिलेंडर लेकर पहुंचा और माचिस जलाकर सिलेंडर का लीकेज चेक करने लगा उसी दौरान सिलेंडर में अचानक लगी आग से वह घबराकर भाग गया। इसी दौरान कमरे के भीतर पढ़ाई कर रही ऋतु सिंह की बेटी आदि सिंह आग की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई।

कमरे में मौजूद थी मासूम

जिस वक्त सिलेंडर में आग लगी ऋतु सिंह कमरे के बाहर थी और उन्हें पता नहीं चला कि उनकी बेटी आदि कमरे के भीतर मौजूद है। मौके पर मौजूद लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया। जिसके बाद, लोगों द्वारा गंभीर रूप से झुलसी आदि को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

LKG की छात्र थी मृतक

कार्यवाहक थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह यादव ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। घटना के बाद स्वजन उसके शव को लेकर हड़िया गांव चले गए। मृतक (आदि सिंह) बच्ची बचपन पब्लिक स्कूल में LKG की छात्रा थी।