प्रतापगढ़: EVM वेयरहाउस का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम-एसएसपी

0
10

यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा EVM वेयरहाउस का निरीक्षण किया गया। यहां व्यवस्थाओं को बारीकी के साथ चेक किया गया। वहीं संबंधित अधिकारियों से कहा किसी भी तरीके की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

EVM वेयरहाउस पर पहुंचे डीएम-एसएसपी

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी संजीव रंजन, पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) के त्रिभुवन विश्वकर्मा ने राजनैतिक दलों के साथ पूरेकेशवराय गायघाट स्थित ईवीएम वेयर हाउस का निरीक्षण किया। गोदामों में रखी हुई ईवीएम तथा वीवीपैट को राजनैतिक दलों के समक्ष खोला गया। स्ट्रांग रूम के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ईवीएम, वीवीपैट आदि को देखा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

डीएम ने अधिकारियों को दिए आदेश

 ईवीएम एवं वीवीपैट स्ट्रांग रूम में रखे गये है वह सभी ठीक है। डीएम ने अपने सामने ही स्ट्रांग रूम के शटर को बंद करवाते हुये सील भी कराया। जिलाधिकारी ने ईवीएम व वीवीपैट की सुरक्षा में लगे अधिकारी व सुरक्षा कर्मियों को ईवीएम वेयरहाउस की कड़ी निगरानी करने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर उदयभान सिंह, तहसीलदार सदर, अपना दल एस के परमानन्द मिश्र, बसपा के राम आसरे आर्या व अन्य राजनैतिक दल के पदाधिकारी व सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।