प्रतापगढ़: डीएम-एसपी ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा

0
24

यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। यहां जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक ने जनपद की तमाम मतदान केंद्रों का जायजा लिया और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

मतदान केंद्रों का बारीकी से किया गया निरीक्षण

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव रंजन और पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के लिये मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय बभनपुर, थाना मानिकपुर व कोतवाली नवाबगंज का निरीक्षण किया। मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय बभनपुर के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने बिजली, पानी, रैम्प, शौचालय, छांव, रंगाई-पुताई आदि मूलभूत व्यवस्थायें को देखा एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष एवं बीएलओ से मतदाता सूची के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की और कहा कि यदि किसी मदताता का नाम मतदाता सूची में छूट गया है तो उनसे जानकारी प्राप्त कर छूटे हुये मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वायें। 

डीएम ने चुनाव को लेकर दिए आदेश

जिलाधिकारी ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन में शत् प्रतिशत मतदान कराने हेतु लोगों के मध्य जाकर मतदान करने हेतु प्रेरित करें जिससे सभी मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। प्राथमिक विद्यालय बभनपुर में अध्ययनरत कक्षा-5 की छात्रा नैना मौर्या व सानिया बानो से डीएम एवं एसपी ने कुछ प्रश्न किये जिसका सही जवाब छात्राओं द्वारा दिया गया जिस पर डीएम एवं एसपी ने प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों व छात्राओं की प्रशंसा की और कहा कि इसी प्रकार बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान की जाये।इसी प्रकार जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने थाना मानिकपुर एवं कोतवाली नवाबगंज का निरीक्षण किया, इस दौरान वहां पर उपस्थित एसएचओ से निर्वाचन के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण बिन्दुओं की जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि थाना क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाये रखें, क्षेत्रों की निगरानी करते रहे, निर्वाचन कार्य में बाधा उत्पन्न कराने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाये।