प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को लेकर किया बड़ा दावा

प्रशांत किशोर नीतीश कुमार अपनी विरासत को जारी रखना चाहते हैं इसलिए वह नहीं चाहते कि उनसे बेहतर कोई सत्ता में आए।

0
73

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) लगातार बिहार के मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि, मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को इसलिए चुना है क्योंकि वह जानते हैं कि 2025 के बाद वह मुख्य्मंत्री नहीं होंगे। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार को नुकसान होगा और लोग फिर जेडीयू (JDU) की तरफ जाएंगे और नीतीश कुमार को चुनेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने अपनी जन सुराज पदयात्रा (Jan Suraj Padyatra) के दौरान शुक्रवार को यह बात बोली। उन्होंने यह भी कहा कि, नीतीश कुमार अपनी विरासत को जारी रखना चाहते हैं इसलिए वह नहीं चाहते कि उनसे बेहतर कोई सत्ता में आए।

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने इस दौरान दिल्ली में मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार के साथ हुई एक मुलाकात का भी जिक्र किया| उन्होंने कहा, “मार्च 2022 को जब नीतीश कुमार मुझसे दिल्ली में मिले, तो उन्होंने मुझे महागठबंधन के बारे में बताया और इसमें शामिल होने का अनुरोध किया। उन्हें मालूम था कि अगर उन्होंने बीजेपी (BJP) के साथ अपना गठबंधन जारी रखा, तो 2024 के चुनाव जीतने के बाद, उन्हें हटा दिया जाएगा और बीजेपी अपनी पार्टी से मुख्यमंत्री चुनेगी।”

बता दें रणनीतिकार के रूप में कई राजनीतिक दलों के कई सफल अभियानों से जुड़े रहे प्रशांत किशोर ने जन सुराज यात्रा (Jan Suraj Yatra) की शुरुआत दो अक्टूबर को बेतिया से की थी।