प्रशांत किशोर ने फिर से नितीश कुमार पर साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने कहा, नीतीश कुमार मेरी बात सुनने के बाद डर के महागठबंधन से भागे।

0
26

जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि मैंने नीतीश कुमार के बारे में 4 से 5 महीने पहले कहा था कि महागठबंधन से अगर चुनाव लड़ेंगे तो 5 भी लोकसभा सीट उनको नहीं मिलेगी। प्रशांत किशोर ने कहा, ‘नीतीश कुमार मेरी बात सुनने के बाद डर के महागठबंधन से भागे। उन्हें ज्ञात हो गया था कि प्रशांत किशोर कह रहा है तो सच में JDU को 5 सीट भी लोकसभा में नहीं मिलेगा।’ इसके बाद उन्होंने बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में भी भविष्यवाणी की।

2025 में संभावित बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, ‘नीतीश कुमार अब जहां गए हैं उसकी में भविष्यवाणी मैं कर देता हूं। आप लिखकर रखिए कि नीतीश कुमार अब चाहे जिस गठबंधन में लड़ें, भारतीय जनता पार्टी के साथ लड़ें, महागठबंधन से लड़ें या अकेले लड़ जाएं, अगली बार यानी कि 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में इनके 20 से कम विधायक चुनकर आएंगे। JDU को आगामी विधानसभा चुनाव में 20 विधायक भी नहीं आएंगे, अगर आएंगे तो मैं बिहार की जनता से माफी मांग लूंगा।’

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि, ‘बिहार की जनता इतनी बेवकूफ नहीं है। आज जनता काफी व्याकुल है। जनता ने नीतीश कुमार को वोट किया, लेकिन ये आदमी बार-बार पलटा है। जनता आज कितना असहाय महसूस कर रही है और नीतीश कुमार खुद को चतुर समझ रहे हैं।’ बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2020 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ लड़ने के बाद सीएम बने, फिर उन्होंने RJD से हाथ मिलाया और मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और 28 जनवरी को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के साथ आ गए और तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।