प्रभास, कृति सेनन की आदिपुरुष के खिलाफ शिकायत दर्ज

ओम राउत निर्देशित फिल्म का ट्रेलर निर्माताओं द्वारा 11 मई को आधिकारिक रूप से साझा किया गया था और यह दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रहा है।

0
3
Adipurush

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) बोर्ड के समक्ष प्रभास और कृति सेनन की बहुप्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। ओम राउत निर्देशित फिल्म का ट्रेलर निर्माताओं द्वारा 11 मई को आधिकारिक रूप से साझा किया गया था और यह दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रहा है।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) बोर्ड के समक्ष प्रभास और कृति सेनन की बहुप्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

ओम राउत निर्देशित फिल्म का ट्रेलर निर्माताओं द्वारा 11 मई को आधिकारिक रूप से साझा किया गया था और यह दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रहा है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि टीज़र को दर्शकों द्वारा पसंद नहीं किया गया था, मुख्यतः वीएफएक्स के कारण। निर्माताओं को इसके लिए फटकार लगाई गई और प्रतिक्रिया के महीनों बाद, आदिपुरुष (Adipurush) के लिए एक नया और बेहतर ट्रेलर जारी किया गया।

यह शिकायत सनातन धर्म प्रचारक संजय दीनानाथ तिवारी ने बॉम्बे हाईकोर्ट के अधिवक्ता आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से दायर की है। शिकायत में बताया गया है कि फिल्म निर्माता और कलाकार पहले भी कई बार फिल्म के पोस्टर में गंभीर गलतियां कर चुके हैं।

शिकायत में आगे कहा गया है कि इस बात की प्रबल संभावना है कि यदि पोस्टर और टीजर रिलीज के समय निर्माताओं द्वारा गलतियां की जा सकती हैं तो फिल्म में ऐसी त्रुटियां हो सकती हैं जो सनातन धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती हैं। साथ ही कहा कि देश में कानून व्यवस्था को लेकर खतरनाक स्थिति हो सकती है।

शिकायत में जून 2023 में फिल्म की नाटकीय रिलीज से पहले एक विशेष स्क्रीन टेस्ट और सेंसरशिप की मांग की गई थी।

आदिपुरुष (Adipurush)

ट्रेलर, अच्छाई और बुराई के बीच की लड़ाई को दर्शाता है। निर्देशक ओम राउत यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि उनकी दृष्टि विषय के लिए सही रहे, लेकिन साथ ही कुछ समकालीन और आधुनिक सौंदर्यशास्त्र के अनुरूप पेश करें।

रामायण पर आधारित, आदिपुरुष में प्रभास राघव के रूप में, सैफ अली खान लंकेश के रूप में, कृति सेनन जानकी के रूप में और सनी सिंह लक्ष्मण के रूप में हैं। फिल्म में देवदत्त नाग भी हनुमान के रूप में हैं और अजय-अतुल द्वारा संगीत दिया जाएगा।

फिल्म निर्माता ओम राउत द्वारा एक भव्य पैमाने और दृष्टि के आधार पर, जो फिल्म महामारी के बाद से और एक लंबी देरी के बाद बन रही है, आखिरकार 16 जून, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।