जम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़ में पुलिसकर्मी घायल, 3 दिन में चौथा आतंकी हमला

0
14

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के डोडा (Doda) में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक ताजा मुठभेड़ में बुधवार को एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जो पिछले तीन दिनों में घाटी में चौथा हमला है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों ने शाम 7.41 बजे गंडोह इलाके के एक गांव में तैनात एक तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिसका सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी की सूचना भलेसा के कोटा टॉप इलाके से मिली। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों पक्षों के बीच भीषण गोलीबारी चल रही थी।अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी मजबूत करने के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है।

घायल पुलिसकर्मी की पहचान कांस्टेबल फरीद अहमद के रूप में हुई है, जो गंडोह में विशेष अभियान समूह (एसओजी) में तैनात था।ताजा मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब आतंकवादियों ने क्षेत्र में एक चेकपोस्ट पर हमला किया जिसमें पांच जवान समेत छह अधिकारी घायल हो गए।

मंगलवार देर रात भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर चत्तरगला के ऊपरी इलाकों में एक संयुक्त चेकपोस्ट पर आतंकवादियों ने हमला किया जिसमें राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए। हमले के बाद राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया क्योंकि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

हाल ही में मुठभेड़ डोडा जिले के गंडोह भलेसा शहर में हुई। मुठभेड़ स्थल पर अतिरिक्त जवानों को भेजा गया है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार देर रात चत्तरगला क्षेत्र में चेकपोस्ट पर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी किए जाने के तुरंत बाद भीषण गोलीबारी हुई जो कई घंटों तक जारी रही।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि गोलीबारी में घायल हुए राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक एसपीओ को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान को तेज करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को क्षेत्र में भेजा गया है।

अधिकारियों के अनुसार, चत्तरगल्ला, गुलदंडी, सरथल, शंख पाडेर और कैलाश पर्वत श्रृंखला में चल रहे तलाशी और घेराबंदी अभियान के मद्देनजर व्यस्त भद्रवाह-पठानकोट अंतरराज्यीय राजमार्ग पर यातायात की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई है। पाकिस्तान का नाम लिए बिना, एडीजीपी आनंद जैन ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि ‘शत्रुतापूर्ण’ पड़ोसी हमेशा जम्मू क्षेत्र में शांति भंग करने का प्रयास करता रहता है।

इस बीच, अधिकारियों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाशी और घेराबंदी अभियान भी शुरू किया। आतंकवादियों द्वारा विशेष रूप से पुंछ और राजौरी जिलों में हमले की संभावित कोशिशों के बारे में खुफिया रिपोर्टों के बाद सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।