अवैध शराब की हो रही तस्करी पर, पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

घटना की सूचना मिलते ही तत्काल थाना प्रभारी थाना पीपलरवां तत्काल मय फोर्स के रवाना होकर घटनास्थल पहुंचे एवं उक्त घटना की सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई एवं घायल दोनो प्रधान आरक्षको को तत्काल शाजापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। आइये जानते है पूरी खबर क्या है।

0
13

मध्य प्रदेश के पीपलरवा में दिनांक 13.06.2024 को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि पीपलरवां कजर डेरे से (illegal liquor smuggling) अवैध शराब तसकरी की जा रही है आपको बता दे थाना पीपलरवां में पदस्थ प्रआर विकास पटेल एवं प्रआर संतोष नवरंग के पीपलरवां कंजर डेरे की ओर से आ रही मोटरसाइकल को रोकने की कोशिश की गई। मोटरसाइकल पर सवार कंजरो द्वारा पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की लेकिन पीपलरवां थाने के प्रधान आरक्षको के द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। पकडे गये कंजर के द्वारा चिल्लाने पर डेरे में मौजूद कंजरो द्वारा दोनो प्रधान आरक्षको को जान से मारने की नियत से प्राण घातक हमला किया एवं दोनो पुलिस कर्मचारीयो को सिर में गंभीर चोंट पहुँचाई। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल थाना प्रभारी थाना पीपलरवां तत्काल मय फोर्स के रवाना होकर घटनास्थल पहुंचे एवं उक्त घटना की सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई एवं घायल दोनो प्रधान आरक्षको को तत्काल शाजापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया।आइये जानते है पूरी खबर क्या है।

हाइवे पर ट्रक कंटिग की वारदात

बदमाशों के द्वारा अपना भय व्याप्त करने के लिए आसपास के गांवों एवं जिला देवास के सीमावर्ती जिलो में हाइवे पर ट्रक कंटिग की वारदात, अवैध शराब, नकबजनी एवं डकैती जैसी गंभीर घटनायें कारित करते है। पुलिस बल के साथ मारपीट करने के सम्बन्ध में थाना पीपलरवां पर अपराध क्रमांक 221/2024 धारा 307,353,332,186, 323,294,506,34 भादवि पंजीबद्ध किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक देवास श्री सम्पत उपाध्याय, आपसे के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) श्री हरनारायण बाथम व अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सोनकच्छ श्रीमती दीपा माण्डवे के निर्देशन में थाना प्रभारी थाना सोनकच्छ श्री श्यामचन्द्र शर्मा एवं थाना प्रभारी थाना पीपलरवां श्री के. एस. गेहलोत को आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

जनता द्वारा पुलिस की हुई सराहना

पुलिस टीम के द्वारा सयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत आदतन बदमाश धरम हाडा व सोहन सिसोदिया के विरुद्ध कार्यवाही की जाकर जिला दण्डाधिकारी महोदय जिला देवास के द्वारा आरोपियो के गिरफ्तारी वारंट रासुका के तहत जारी किये गये एवं आरोपीयो को गिरफ्तार किया जाकर केन्द्रीय जेल भैरुगढ उज्जैन दाखिल किया गया। पीपलरवां पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही से बदमाशो में खौंफ का वातावरण बना हुआ है। पीपलरवा क्षेत्रान्तर्गत इस प्रकार की कार्यवाही पहली बार की गई है जिससे बदमाशों में दहशत का माहौल व्याप्त है एवं पीपलरवां क्षेत्र की जनता द्वारा पुलिस की कार्यवाही की सराहना की गई है।