लंदन में दिए गए अपने बयान से घिरे राहुल गाँधी को पुलिस ने भेजा नोटिस

दिल्‍ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्‍ट्स का संज्ञान लेते हुए राहुल गाँधी को सवालों की सूचि भेजी है।

0
92

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लंदन में दिए गए अपने बयान को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए है। जिसे लेकर लगातार बीजेपी पार्टी उन पर निशाना साध रही है। इधर, दिल्‍ली पुलिस ने भी उन्‍हें नोटिस भेज दिया है। राहुल (Rahul Gandhi) ने जनवरी 2023 में श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान एक यौन शोषण के मामले के बारे में बताया था। दिल्‍ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्‍ट्स का संज्ञान लेते हुए राहुल गाँधी को सवालों की सूचि भेजी है।

अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर राहुल के सवालों से सरकार बौखला गई है: कांग्रेस

पुलिस के मुताबिक, राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने अपने बयान में कहा कि, “एक केस था, एक लड़की का, उसका बलात्कार हुआ था। मैंने पूछा कि क्‍या हमें पुलिस को कॉल करना चाहिए। उसने कहा कि पुलिस को फोन मत करो नहीं तो मेरी बदनामी होगी।” दिल्‍ली पुलिस के एक अधिकारी ने एएनआई से कहा क़ि, “हमने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को एक नोटिस जारी किया है। उनसे उन पीड़‍ितों की जानकारी मांगी है जो उनके पास यौन शोषण की शिकायत लेकर पहुंचीं और सुरक्षा देने को कहा। पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्‍ट्स का संज्ञान लिया और सवालों की सूचि भेजी है।” वही कांग्रेस ने एक ट्वीट में कहा कि, अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर राहुल के सवालों से सरकार बौखला गई है। पार्टी ने कहा कि वह इस नोटिस का उचित समय पर जवाब देगी।

भारत के लोकतंत्र ने उन्हें जिताया: रविशंकर प्रसाद

वही इन दिनों राहुल गाँधी का लंदन में दिए गए बयान को लेकर राजनितिक गलियों में काफी बवाल मचा हुआ है। जहाँ भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार राहुल गांधी से माफ़ी मांगने की मांग कर रहे है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, “राहुल गांधी वायनाड से कैसे सांसद बने, भारत के लोकतंत्र ने उन्हें जिताया। साथ ही कहा कि राहुल गांधी की पार्टी बहुत थोड़े अंतर से हिमाचल प्रदेश में जीती, तो क्या वह लोकतंत्र नहीं था।”

BJP न चुप बैठेगी और न ही उन्हें माफ करेगी: किरण रिजिजू

वही दूसरी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, “वह ऐसे व्यवहार कर रहे हैं मानो देशभक्ति का कोई महान काम करने के बाद वह भारत लौटे हों। राहुल गांधी ने अब तक माफी नहीं मांगकर अपनी और कांग्रेस की छोटी मानसिकता का प्रदर्शन किया है।” केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि, “अगर एक संसद सदस्य के भारत विरोधी कृत्य की निंदा सांसद नहीं करेंगे तो लोग उनसे सवाल पूछेंगे कि वे संसद में क्या कर रहे थे? अगर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं, तो BJP न चुप बैठेगी और न ही उन्हें माफ करेगी।”

मेरे भाषण को रिकॉर्ड से हटा दिया गया: राहुल गाँधी

इस बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि, “बीजेपी के चार मंत्रियों ने मुझ पर सदन में आरोप लगाया। मेरे भाषण को रिकॉर्ड से हटा दिया गया।” राहुल ने दावा किया कि, जब वह संसद पहुंचे थे तो एक मिनट के अंदर सदन को स्थगित कर दिया गया। उनका कहना था कि, उन्होंने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडाणी के रिश्ते के बारे में सवाल पूछे थे। उस भाषण को पूरी तरह कार्यवाही से हटा दिया गया। यह पूरा मामला ध्यान भटकाने का है। सरकार और प्रधानमंत्री, अडानी के मुद्दे से डरे हुए हैं, इसलिए उन्होंने पूरा तमाशा खड़ा किया है।

राहुल गाँधी ने सवाल किया कि, आखिर अडाणी और पीएम का रिश्ता क्या है? आखिर रक्षा सौदे अडानी को क्यों दिए जा रहे हैं? पीएम सवालों के जवाब देने से क्यों बच रहे हैं? सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस मान रही है कि सत्ता पक्ष उन्हें अपनी बात रखने का मौका नहीं देगी।