सिद्धार्थनगर जिले की पुलिस ने बरामद की लगभग 97 किलो चांदी

0
64

सिद्धार्थनगर जिले की पुलिस (Siddharthnagar Police) को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसओजी और सदर पुलिस ने नेपाल से तस्करी कर लायी जा रही लगभग 97 किलो चांदी को बरामद कर दो तस्करों को पकड़ा है। पकड़े गये तस्करों का नाम राजेंद्र धर दुबे और सुरेश सिंह है। राजेंद्र धर दुबे प्रतापगढ़ और सुरेश सिंह आगरा जिले के निवासी बताये जा रहे है। इनके पास से एक क्रेटा कार भी बरामद हुई है।

तस्करों का शातिराना अंदाज

दोनों तस्करो ने क्रेटा कार की सीट के नीचे बाकायदा अलग बॉक्स बनाये हुए थे। शातिराना अंदाज में बनाये बॉक्स में वे चांदी के शील्ड भर देते थे और उसकी शीट लगा कर एक तस्कर बैठ जाता था। आये दिन ये दोनों तस्कर ककरहवा बॉर्डर से इस तरह की तस्करी को अंजाम देते थे, जिससे इन्हें कोई पकड़ नही सकता था।लेकिन जिले की पुलिस को सटीक मुखबिर से इनके शातिराना तस्करी के तरीके का पता चला। तब सदर क्षेत्र के जमुआर नाले के पास झंडेनगर से आती हुई इनकी गाड़ी को रोक कर तलासी ली गयी। सिद्धार्थनगर पुलिस (Siddharthnagar Police) द्वारा काफी मसक्कत के बाद इनकी शातिराना तस्करी को पकड़ा गया।

पुलिस टीम को 25 हजार का पुरस्कार

वही सिद्धार्थनगर पुलिस (Siddharthnagar Police) के आला अधिकारी इसे पुलिस टीम की बड़ी सफलता मान रहे है। उन्होंने इस गिरोह का पर्दाफाश करने वाली टीम की पीठ थपथपायी और उन्हें शाबाशी भी दी। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार का पुरस्कार दिया गया है।