जुनैद-नासिर हत्याकांड मामले में पुलिस ने आठ और लोगों को किया नामजद

भरतपुर जिले के घाटमीका गांव के रहने वाले नसीर (25) और जुनैद उर्फ जूना (35) के जले हुए शव 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई कार में मिले थे।

0
88
Junaid-Nasir murder case

Junaid-Nasir murder case: पुलिस ने हत्या के संदिग्धों के रूप में राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमिका गाँव के रहने वाले नसीर (25) और जुनैद उर्फ ​​जूना (35) मर्डर केस में पुलिस ने 8 और लोगों को नामजद किया है। 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई कार में नासिर और जुनैद की जली हुई लाशें मिलीं। मृतक के परिजनों ने बताया कि इस घटना में नासिर और जुनैद की गो रक्षकों द्वारा अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने सोमवार को कहा कि हरियाणा पुलिस के सहयोग से सभी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

डीजीपी ने एक अन्य आरोपी श्रीकांत के परिजनों द्वारा राजस्थान पुलिस पर लगाए गए आरोपों का भी खंडन किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस अब तक हरियाणा में जहाँ भी गई है, स्थानीय पुलिस को साथ लेकर सभी कानूनी कार्रवाई की गई है। हरियाणा के नूंह जिले में, डीजीपी ने स्पष्ट किया कि एक आरोपी श्रीकांत के परिवार के सदस्यों पर हमले के आरोप में राजस्थान पुलिस स्थानीय पुलिस के साथ गई थी और निर्धारित प्रक्रिया और मानवाधिकारों के अनुसार कानूनी कार्रवाई की गई है। डीजीपी मिश्रा ने कहा कि राजस्थान पुलिस नियम-कायदों के दायरे में रहकर ही जांच करती रही है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में नामजद आठ आरोपियों के अलावा संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में भी पता किया जा रहा है। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी रिंकू सैनी (32) को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। डीजीपी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भरतपुर रेंज के आईजी और एसपी इस मामले में हरियाणा पुलिस के अधिकारियों और उनके समकक्षों के साथ उच्चतम स्तर पर संपर्क में है। राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने खुद डीजीपी हरियाणा से बात कर इस मामले में सहयोग का अनुरोध किया है और हरियाणा पुलिस पूरा सहयोग कर रही है।