मेरठ: रैपिड रेल साइट्स से मिट्टी ढो रहे डम्पर चालकों को पुलिस ने पकड़ा।

0
25

मेरठ (Meerut) में पुलिस ने बिना अनुमति मिट्टी ढोह कर ले जा रहे तीन डंपर चालकों को पकड़ लिया। पुलिस द्वारा पूछताछ में चालकों ने रैपिड रेल की साइट्स से मिट्टी लेकर आने की बात कही है। हालाँकि जब पुलिस ने रेल अधिकारियों से बात की तो उन्होंने ऐसी जानकारी होने से इंकार कर दिया। पुलिस ने दस्तावेज़ नहीं दिखाने पर डंपर को सीज कर दिया और डम्परों के मालिकों की तलाश में जुट गई है।

आपको बता दें कि दिल्ली से मेरठ (Meerut) तक रैपिड रेल प्रोजेक्ट के तहत बागपत अड्डे से लेकर रुड़की रोड तक अंडर ग्राउंड स्टेशन का निर्माण हो रहा है। रात में 12 बजे के बाद खुदाई की जाती है। सुरंग से निकलने वाली मिट्टी को सरकारी प्रोजेक्ट में उपयोग किया जाता है। सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह और मलियाना चौकी इंचार्ज प्रजंत त्यागी ने कार्रवाई करते हुए रैपिड रेल की साइट्स से मिट्टी लेकर आ रहे तीन डंपर चालकों को पकड़ लिया।हालांकि उस समय डंपर खाली थे। पुलिस के अनुसार डंपर चालकों की पहचान दिल्ली-देहरादून हाईवे स्थित खड़ोली गांव में रहने वाले इरशाद, हाशिम और खालिद के रूप में हुई है।

पुलिस पूछताछ में डंपर चालकों ने बताया कि आर्डर मिलने के बाद मिट्टी छोड़ने के लिए जाते थे। उन्हें मिट्टी छोड़ने के लिए लोकेशन मिलती है। जिसकी एवज में ट्रांसपोर्टर पैसे देते हैं। मिट्टी कौन खरीद रहा है, कौन बेच रहा है, इसकी जानकारी नहीं है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि डंपर अंकित कुमार निवासी ऋषि नगर बागपत रोड, आरिफ मोहल्ला सराय जिला एटा और नरेंद्र कुमार निवासी गुरुग्राम के हैं। हालाँकि जब पुलिस ने एनसीआरटीसी की टीम से बात की तो उन्होंने डंपर चालकों की पहचान करने से मना कर दिया। अब ऐसे में सवाल यह है कि आखिर डंपर चालक किसकी अनुमति से मिट्टी उठा रहे थे।